बिज़नेस

100 रुपये के पार बिक रहा टमाटर, रो रहे लोग, जानिए!

Shashank Dwivedi
25 Nov 2021 5:32 AM GMT
100 रुपये के पार बिक रहा टमाटर, रो रहे लोग, जानिए!
x
टमाटर के दाम आसमान छू रहे है.

हैदराबाद: इन दिनों तेजी से मॅहगाई बढ़ रही है. ऐसे में लोगो की चिंता भी तेजी से बढ़ती जा रही है. आम आदमी इन दिनों महगाई से परेशान है. सब्जियों के दाम भी तेजी से बढ़ रहे है. टमाटर और प्याज की बढ़ती कीमत लोगो को निशाना बना रही है. कई राज्यों में पहले ही टमाटर के दाम 60 से 80 रुपये के ऊपर चल रहे हैं अब दो राज्यों में इसके दाम 100 रुपये के पार चले गए हैं. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई इलाकों में टमाटर आज की तारीख में 100 रुपये से ऊपर बिक रहा है.

इसलिए बढ़ रहे दाम

आंध्र के चित्तूर और अनंतपुर जिले बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित चल रहे हैं. इन सभी ज़िलों में बाढ़ से फसलों को भारी नुकसान हुआ है, जिसकी वजह से कीमतें अचानक बढ़ गई हैं, इससे पहले डीज़ल के बढ़ते दाम से सब्जियों की क़ीमत बढ़ गई थीं और अब बाढ़ की वजह से हालात बदतर हो गए हैं.

चित्तूर का मदनपल्ले टमाटर का सबसे बड़ा बाजार है. महाराष्ट्र के सोलारपुर में टमाटर विक्रेता सबसे ज्यादा जुटते हैं. वहीं कर्नाटक का चिकबुल्लापुर राज्य में टमाटर की सबसे बड़ी मंडी है.

दक्षिण ही नहीं पूरे देश में टमाटर के भाव आसमान पर हैं. खुदरा बाज़ार में इनकी क़ीमत 60 से 100 रुपये किलो तक पहुंच गई है. पहले ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों का अब टमाटर की क़ीमतों ने जायका बिगाड़ दिया है.


Next Story
Share it