बिज़नेस

Toll Tax New Rules Big Alert 2023: Toll Tax के नियमों में हो गया बड़ा बदलाव, करोड़ों वाहन मालिकों के लिए बड़ा अलर्ट

Toll Tax New Rules Big Alert 2023: Toll Tax के नियमों में हो गया बड़ा बदलाव, करोड़ों वाहन मालिकों के लिए बड़ा अलर्ट
x
Toll Tax New Rules: अगर आप हाइवे में सफर करने जा रहे है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर सामने आई है.

Toll Plaza New Rules Big Alert 2023, Toll Plaza Rules, Toll Tax New Rules: अगर आप हाइवे में सफर करने जा रहे है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर सामने आई है. बहुत से ऐसे लोग है जिन्हे घूमने का शौक है. और इसी शौक के चलते वो लॉन्ग ड्राइव में निकल चलते है. हाइवे में चलने वालो के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. ये ऐलान टोल टैक्स को लेकर किया गया है. अगर आप भी टोल टैक्स को लेकर परेशान हो रहे है तो मान ले आपकी सारी परेशानियो का हल निकलने वाला है. टोल टैक्स को लेकर किया गया बड़ा ऐलान का असर करोड़ों वाहन मालिकों पर पड़ेगा. चलिए जानते है टोल टैक्स के लिए नए नियम....

होने वाला है बड़ा बदलाव

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने मीडिया से बात करते हुए बताया की हम किसी से कम नहीं होंगे. आने वाले समय में हमारा सारा काम टेक्नोलॉजी के माध्यम से होगा. नितिन गडकरी के अनुसार ग्रीन एक्सप्रेस वे बनने के बाद हमारी देश की सड़क अमेरिका की सड़क को टक्कर देगी. यही नहीं टोल टैक्स को वसूलने के लिए नियमों और टेक्नोलॉजी में बड़ा बदलाव करने की तैयारी चल रही है.

इन तरीको से होगी टोल टैक्स वसूली

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने फ्यूचर के भारत के बारे में कहा की अभी हमने तय नहीं किया है की अब टोल टैक्स वसूली कैसे होगी? लेकिन हां हमने 2 चीज़ो में विचार किया है. पहला ये है की कारों में 'जीपीएस' (GPS) सिस्टम वहीं, दूसरा लेटेस्ट नंबर प्लेट से टोल टैक्स वसूली. सरकार इन दोनों में से एक को लेकर जल्द नियम लागू कर देगी.

रास्ता होगा आसान, बिन रुके खाते से कट जाएगा पैसा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा की हमने तैयारी पूरी कर ली है. जल्द ही एक विधेयक प्रस्ताव पारित करने की तैयारी चल रही है. अब टोल टैक्स सीधा आपके बैंक खाते से काटा जाएगा. इसके लिए कोई अलग से कार्रवाई नहीं होगी. नितिन गडकरी ने बताया है कि अब टोल टैक्स का भुगतान नहीं करना होगा, सीधा आपके खाते से अमाउंट कट जाएगा.

Next Story