बिज़नेस

आज फिर Paytm शेयरों में आई भारी गिरावट

Paytm Share Predictions In Hindi
x

Paytm Share

Paytm एक फेमस डिजिटल पेमेंट कंपनी है इसकी पैरेंट कंपनी One 97 Communications का आज लुढ़क कर एक नए लो पर आ चुका है.

Paytm एक फेमस डिजिटल पेमेंट कंपनी है इसकी पैरेंट कंपनी One 97 Communications का आज लुढ़क कर एक नए लो पर आ चुका है. कारोबार के पहले घंटे में ही NSE पर कंपनी का शेयर 2.81 फीसदी तक गिर गया और 785 रुपये पर आ गया. मिली जानकारी के अनुसार यह पेटीएम शेयर का पिछले 52 हफ्तों का नया लो है. ओवरआल देखा जाए तो Paytm का स्टॉक के अपने इश्यू प्राइस 2150 रुपये से तकरीबन 63 फीसदी गिर कर नीचे पहुँच गया है. यह शेयर अपने ऑल टाइम हाई 1,961.05 रुपये से 60 प्रतिशत तक नीचे चला गया है.

निवेशकों को सता रहा है इस बात का डर

मैक्वेरी सिक्योरिटीज इंडिया जो कि एक ब्रोकरेज फर्म है, ने Paytm के लिए सर्वप्रथम जो टारगेट प्राइज दिया था वो 1,200 रुपये से कम था. उस समय फर्म द्वारा इस शेयर के लिए 900 रुपये की लक्ष्य कीमत तय की गई थी. पहले ही Paytm स्टॉक इससे नीचे लुढ़क गया है. मैक्वेरी सिक्योरिटीज इंडिया कंपनी द्वारा अब इस स्टॉक का टारगेट प्राइस 700 रुपये कर दिया गया है. सभी इन्वेस्टर्स को इस बात का डर हैं कि लगाया गया अनुमान कहीं सच न हो जाए.

कल भी पेटीएम के शेयर नीचे लुढ़के थे

18 नवंबर, 2021 को पेटीएम की लिस्टिंग की गई थी. 18 नवंबर के बाद से पेटीएम कंपनी के शेयर लगातार गिर रहे है। One 97 Communications की बात करें तो इसका शेयर बीते सोमवार लुढ़क कर 807.70 रुपये पर पहुंचकर बंद हुआ था. शेयरों में लगातार गिरावट होती जा रही है जिसके कारण पेटीएम का एमकैप भी 52 हजार करोड़ रुपये के नीचे पहुँच चुका है।

Next Story