बिज़नेस

Time to Invest: इन ऑटो कंपनियों पर लगाएं दाव होगा बंपर लाभ

Lotus Chocolate Share Price
x
शेयर बाजार मे निवेश करने वाले निवेशक (Share Market investors) क्वालिटी ऑटो शेयरों (Quality Auto Shares) में खरीदारी कर अपनी पूंजी को बढ़ाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Time to Invest: शेयर बाजार (Share Market) में पिछले हफ्ते काफी तेजी से वापसी हुई है। जिसके बाद ऑटो के कई शेयरों में स्मार्ट बाइंग देखी गई है। शेयर बाजार मे निवेश करने वाले निवेशक (Share Market investors) क्वालिटी ऑटो शेयरों (Quality Auto Shares) में खरीदारी कर अपनी पूंजी को बढ़ाने की कोशिश में लगे हुए हैं। बीएसई ऑटो इंडेक्स (BSE Auto Index) में 4 फ़ीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है, बीएसई ऑटो इंडेक्स में शामिल 15 कंपनियों में से केवल एक कंपनी के शेयरों में कमजोरी देखी गई।

ऑटो कंपनियों के शेयरों को ध्यान से चुने

शेयर बाजार (Share Market) के जानकारों के अनुसार पिछले कुछ महीने से काफी नुकसान उठाने के बाद अब ऑटो सेक्टर कमाई करते दिखाई दे रहे हैं. कुछ दिनों में निवेशकों को कमाई करने के लिए ऑटो सेक्टर की कंपनियों के शेयरों को ध्यान से चुनने की आवश्यकता है।

क्या कहना है वैभव अग्रवाल का

तेजी मंदी के संस्थापक वैभव अग्रवाल के अनुसार सेमीकंडक्टर संकट की वजह से कारों के प्रोडक्शन पर भारी आशंका जताई जा रही है। जिस मुद्दे का समाधान अगली तिमाही में निकलने की उम्मीद दिखाई दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय ऑटो कंपनियों के लिए सबसे बड़ी समस्या डिमांड बैकलॉग को निपटाना और कारों की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

ऑटो इंडस्ट्री का संकट हो सकता है दूर

वैभव अग्रवाल ने कहा कि एक बार जब कारों की उपलब्धता की स्थिति अच्छी हो जाएगी तो ऑटो सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में काफी तेजी देखी जा सकती है। जिससे आने वाली तिमाही में ऑटो इंडस्ट्री का संकट दूर हो सकता है।

अशोक लीलैंड के शेयरों में होगी शानदार कमाई

शेयरों को कमाई के हिसाब से देखें तो अशोक लीलैंड के शेयरों से आने वाले दिनों में शानदार कमाई हो सकती है स्टॉक एक्सपर्ट ने अशोक लीलैंड के शेयर के लिए ₹148 का टारगेट भी है। स्टॉक एक्सपर्ट (Stock Expert) के मुताबिक दोपहिया बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) शेयर जल्द ₹2800 के टारगेट को छू सकते हैं।

बाल कृष्णा इंडस्ट्री के शेयरों में 12 फ़ीसदी की तेजी

बीते हफ्ते बाल कृष्णा इंडस्ट्रीज (Bal Krishna Industries) के शेयरों में 12 फ़ीसदी की तेजी देखने को मिली। जबकि आयशर मोटर्स (Eicher Motors) के शेयर 11 फ़ीसदी तक मजबूत हुए स्टॉक एक्सपर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते मारुति सुजुकी के शेयरों में भी सात फीसदी तेजी देखी गई हैं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story