बिज़नेस

जिनके हाथों में होती है ऐसी रेखा वो करता है गंदे काम, करता है ऐसा क्राइम की कांप उठेगी रूह, जानिए!

जिनके हाथों में होती है ऐसी रेखा वो करता है गंदे काम, करता है ऐसा क्राइम की कांप उठेगी रूह, जानिए!
x
हस्तरेखा शास्त्र के हिसाब से हमारे हाथ की रेखाएं न सिर्फ हमारे भविष्य को बताती है बल्कि स्वभाव को भी दर्शती है।

हस्तरेखा शास्त्र के हिसाब से हमारे हाथ की रेखाएं न सिर्फ हमारे भविष्य को बताती है बल्कि स्वभाव को भी दर्शती है। हाथ की रेखाओं में एक ऐसी रेखा भी होती है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। इस रेखा का संबंध व्यक्ति के संयम से होता है, यानी कि जिस व्‍यक्ति के हाथ में यह रेखा होती है, वे लोग खुद पर काबू नहीं रख पाते हैं और शर्मनाक काम कर बैठते हैं। इस रेखा को असंयम रेखा भी कहा जाता है।

किसी भी हद तक जा सकते है ऐसे लोग

असंयम रेखा बुध पर्वत के नीचे अर्धचंद्राकार आकार में होती है। यह चंद्र पर्वत और शुक्र पर्वत से जोड़ती है। यह रेखा जिस जातक के हाथ में हो वे अनैतिक संबंध बनाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। कई बार इसके कारण वे रेप, बाल शोषण जैसे घिनौने अपराध कर बैठते है।

यदि बुध रेखा या चंद्र रेखा के समानांतर एक छोटी रेखा चले तो यह भी व्‍यक्ति के बेहद कामुक होने का संकेत देती है। हाथ में यह रेखा हो और उसके साथ व्‍यक्ति की मस्तिष्‍क रेखा कमजोर हो, साथ ही अंगूठा भी हो. ऐसा व्‍यक्ति भी यौन अपराध करने से पीछे नहीं हटता है।

शरीरिक सबंध को लेकर होते है बीमार

यदि असंयम रेखा-जीवन रेखा को काटकर चंद्र पर्वत तक चली जाए तो व्‍यक्ति को शारीरिक संबंध बनाने से जुड़ी बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

वहीं जिस व्‍यक्ति के साथ में 2 असंयम रेखा हों तो वह यौन अपराध के अलावा नशे का भी आदी होता है और ऐसी स्थिति में वह हत्‍या जैसे अपराध भी कर बैठता है। ऐसी रेखाएं आमतौर पर जघन्‍य अपराधियों के हाथ में होती हैं, जो रूह कंपाने वाले अपराध करते हैं।

बेहद उग्र होते हैं ऐसे लोग

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक जिन लोगों के हाथ में असंयम रेखा होती है, वे बहुत बुद्धिमान होते हुए भी खुद की हरकतों पर काबू नहीं रख पाते हैं. ऐसे लोग आसानी से किसी भी बात पर उग्र होकर सामने वाले पर हमला कर सकते हैं. इन लोगों के लिए हर समय नशे की हालत में लेना इनकी और दूसरों की जान के लिए खतरनाक साबित होता है।

नोट- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारी पर आधारित हैं। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story