बिज़नेस

लोहे की कील का ये टोटका बदल देगा आपकी जिंदगी, पूरी होगी हर मनोकामना फिर होगा कुछ ऐसा की खुद जाएगा आपका दिमाग, जानिए!

लोहे की कील का ये टोटका बदल देगा आपकी जिंदगी, पूरी होगी हर मनोकामना फिर होगा कुछ ऐसा की खुद जाएगा आपका दिमाग, जानिए!
x
जीवन में आगे बढ़ने की कामना सभी की होती है। इसके लिए लोग जी तोड़ मेहनत करते हैं।

जीवन में आगे बढ़ने की कामना सभी की होती है। इसके लिए लोग जी तोड़ मेहनत करते हैं। इसके बाद भी कई बार लोगों की मनोकामनाएं पूरी नहीं होती हैं। जिससे वह निराश हो जाते हैं। कई बार तो लोग इस निराशा में अपने को अभागा मानकर गलत काम करने लगते हैं तो वहीं कई बार लोग गलत कदम भी उठा लेते हैं। जो उनकी जिंदगी को नर्क के समान बना देती है। लेकिन इनके इस कमद का असर उनके परिवार पर भी पड़ता है। हमारे शास्त्र ऐसे लोगों का मार्गदर्शन करते हुए कुछ कार्य बताते हैं। आज हम उसी में से लोहे की कील का एक टोटका बताने जा रहे हैं। जिसे करने से अवश्य ही आपको सफलता प्राप्त होगी।

हनुमान जी को चढ़ाएं

कहा गया है कि कील का टोटका करने के लिए आप दो कील लें। स्नान आदि से निवृत्त होकर दोनों कीलों को लेकर हनुमान जी के मंदिर में जायें। हनुमान जी की धूप, दीप जलाकर पूजा करें। इसके बाद दोनों कीलों को हनुमान जी के चरणों में चढ़ा दें।

हुनमान चालीसा करें पाठ

बताया गया है कि कील हनुमान जी के चरणों में चढ़ाने के बाद वहीं पास में बैठकर हनुमान चालीसा का पूरी श्रद्धा के साथ 5 बार पाठ करें। पाठ पूरा होने के बाद पूरे विश्वास के साथ कील दाहिने हांथ में लेकर अपनी मनोकामना मन ही मन श्री हनुमान जी से कहें। इसके बाद कील लेकर घर आ जायें।

दीवार पर गाड़ दें कील

कहा गया है कि इन दोनो कीलों के लाकर अपने घर के मुख्य दरवाजे के दोनों ओर गाड़ दें। कहा गया है कि ऐसा करने पर आपकी मानोकामना अवश्य ही पूरी हो जायेगी।

बताया जाता है कि कील गाड़ने के कुछ दिनों के बाद ही आपकी किस्मत बदलने लगेगी। आपके बिगडे़ काम बनने लगेंगे। जीवन में सफलता आपके कदम चूमेंगी तथा आपकी मनोकामना पूरी होगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story