बिज़नेस

काली नजर से आपके घर को बचाती है घर में मौजूद ये चीज़, जानिए

काली नजर से आपके घर को बचाती है घर में मौजूद ये चीज़, जानिए
x
कई बार लोग आपकी तरक्की से, आपके बढ़ रहे व्यापार से, पग पग पर मिल रही सफलता से जलने लगते हैं।

कई बार लोग आपकी तरक्की से, आपके बढ़ रहे व्यापार से, पग पग पर मिल रही सफलता से जलने लगते हैं। वह अपनी जलन शांत करने के लिए मित्र मंत्र और काला जादू कर तबाह और परेशान कर देना चाहते हैं। लेकिन आज हम काली नजर से बचने के लिए कुछ रामबाण उपाय बताने जा रहे हैं। जो बहुत सरल और सस्ते हैं। इनसे कई तरह के अन्य फायदे भी होते हैं। आइए जाने कौन से हैं वह उपाय।

काली मिर्च का उपाय

काली मिर्च एक तरह का मसाला है। जिसका उपयोग सब्जी बनाने अन्य तरह के पकवान में किया जाता है। लेकिन इस काली मिर्च का उपयोग कई कार्यों में किया जाता है। बताया गया है कि काली मिर्च के 5 दाने लेकर फिर से 7 बार उतारा करें और एकांत स्थान में ले जाकर 4 काली मिर्च फेंक दें। पांचवी काली मिर्च को की ओर फेंके और बिना पीछे मुड़े घर की ओर चले आएं। ऐसा करने से अगर आपके घर के कोई साजिश कर रहा है तो कटेगी।

नमक का उपाय

एक ओर जहां भोजन में नमक डालने से उसका असली स्वाद आता है वही अगर वास्तु दोष दूर करने के लिए नमक का उपयोग किया जाए तो काफी कारगर सिद्ध होता है। नमक को घर के हर कोने में छिड़कने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथ ही मुख्य द्वार पर नमक रखने से पॉजिटिव एनर्जी आती है। इससे नजर दोष भी दूर होता है।

गुड लक ट्री

बांस के पौधे के छोटे-छोटे फैशनेबल गुड लक ट्री कहे जाते हैं। यह देखने में बहुत सुंदर होते हैं। बांस के पौधे लगाने से धन और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। कहा गया है कि इसे कांच के कंटेनर में रखना सबसे उपयुक्त माना गया है क्योंकि कांच में 5 तत्वो का समावेश होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story