बिज़नेस

1 रुपए का ये नोट, बिकने के बाद बना देगा मालामाल, जानें सेल करने का आसान तरीका

1 रुपए का ये नोट, बिकने के बाद बना देगा मालामाल, जानें सेल करने का आसान तरीका
x
कोरोना काल (Corona Pandemic) में कई लोगो ने नौकरी गवां दी.

कोरोना काल (Corona Pandemic) में कई लोगो ने नौकरी गवां दी. ऐसे में हर किसी के घर में पैसो की कमी होने लगी थी. ऐसे में आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसमे आपको घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है. यदि आपके पास भी 1,5 या 10 की पुरानी नोट और कॉइन्स है तो आप इसके बदले लाखो रूपए कमा सकते है.

ऐसे मिलेंगे पैसे

बता दे की यदि आपको भी पुराने सिक्के और (How to earn money online) नोट्स जोड़ने का शौक है तो आप इस शौक के चलते लखपति बन सकते है. इस पुरानी नोट को Coinbazzar जैसी वेबसाइट्स पर सेल कर सकते हैं. बस आपको नोट की फोटो क्लिक करके वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी।

ये है तरीका

अगर आपकी कलेक्शन में 1 रुपए का ये पुराना नोट है, तो आप घर बैठे-बैठे 45 हजार रुपए कमा सकते हैं. (How to Sell 1 Rupee note) हालांकी देश में सरकार की तरफ से इन नोटों का प्रचलन बंद कर दिया गया है, लेकिन मार्केट में इन नोट की डिमांड काफी ज्यादा है. इसे लोग डबल पैसे में खरीदने के लिए तैयार है. आप 1 रुपये के नोट के बंडल को पूरे 45 हजार रुपए में सेल कर सकते हैं, लेकिन ये नोट साल 1957 में गवर्नर H.M.Patel का साइन किए हुए होने चाहिए.

नोट: यह जानकारी अन्य स्त्रोतों के माध्यम से ली गई है. इसमें हमारे रीवा रियासत न्यूज़ पोर्टल से कुछ लेना देना नहीं है.

Next Story