बिज़नेस

मार्केट में आया 'हीटर वाला जैकेट', भारी ठंड में भी 1 सेकंड में होगा गर्म, ये है कीमत

Heater Jacket
x

Heater Jacket

Winter Heater Jacket: ठंड के समय में ठंडी कैसे दूर भाग जाए इसके लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं.

Winter Heater Jacket: ठंड के समय में ठंडी कैसे दूर भाग जाए इसके लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं। घर में हम हैं तो रजाई या फिर हीटर का उपयोग कर ठंडी से राहत प्राप्त करते हैं। लेकिन अगर बाहर हैं रास्ते में हैं, सफर कर रहे हैं तो उस समय साल स्वेटर और जर्सी ही सहारा है। लेकिन इनसे भी पूरी ठंड नहीं जाती। बाजार में एक ऐसी जैकेट मिल रही है जिसे हम पहन कर अपने आप को पूरी तरह से गर्म कर सकते हैं।

क्या है जैकेट और कैसी है

इस जैकेट के संबंध में बताया गया है कि यह सामान्य जैकेट की तरह होती है लेकिन इसे चार्ज करने पर ही गर्व होती है। जैकेट में अलग-अलग बटन लगे हुए हैं हम ठंड के अनुसार उसे ज्यादा तेज, कम और सबसे कम हीट प्राप्त कर सकते हैं। बताया गया है कि यह जैकेट बाजार में 4000 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक मे मिल रहा है।

पावर बैंक की पड़ती है जरूरत

हिटिंग वेस्ट को पावर करने के लिए पावर बैंक का इस्तेमाल करना होता है। हालांकि जैकेट कंपनी द्वारा पावर बैंक नहीं दिया जाता। पावर बैंक रखने के लिए एक अलग से पकड़ पाना है। इस पाकेट की साइज 129 सेंटीमीटर होती है।

तीन स्तर पर करता है गर्म

जैकेट हिट टेंपरेचर कंट्रोल करने के लिए तीन स्तर बनाए गए हैं। इसमें रेड ब्लू और व्हाइट बटन लगे होते हैं। मतलब यह कि अगर जैकेट से तेज गर्मी प्राप्त करनी है तो रेड बटन का उपयोग करना होगा। इसके पश्चात अगर आप मध्यम स्तर की गर्मी जैकेट से प्राप्त करना चाहते हैं तो वाइट। और बिल्कुल ही कम तापमान चाहते हैं तो ब्लू बटन का उपयोग करें।

जैकेट को गर्म होने में थोड़ा समय लगता है। इसलिए पावर ऑन करने के बाद इंतजार करना होगा। कुछ ही मिनटों में पावर बैंक से एनर्जी प्राप्त कर जैकेट हीटर पूरी तरह से शरीर को गर्म कर देता है।

Next Story