बिज़नेस

फकीर को भी धनवान बना देता है ये रत्न, पहनते ही अंबानी की तरह चमक उठती है किस्मत, घर में लग जाएगी पैसो की लाइन, जानिए!

फकीर को भी धनवान बना देता है ये रत्न, पहनते ही अंबानी की तरह चमक उठती है किस्मत, घर में लग जाएगी पैसो की लाइन, जानिए!
x

नवरत्न 

शनि भगवान का रत्न नीलम है और इसे धारण करने की सलाह ज्योतिष देते है।

शनि भगवान का रत्न नीलम है और इसे धारण करने की सलाह ज्योतिष देते है। अगर इस रत्न का सही प्रभाव जातकों पर पड़ता है तो किस्मत बदलने में समय नहीं लगती है। ऐसी मान्यता है कि इसके प्रभाव से रंक भी राजा बन सकता है।

इस तरह के है लाभ

लग्न राशि के हिसाब से नीलम का प्रभाव हर इंसान पर अलग-अलग होता है। जिन लोगों को नीलम रत्न सूट करता है उसे निश्चित रूप से इसका लाभ मिलता है। इस रत्न के प्रभाव से सेहत से संबंधित परेशानी दूर होती है। साथ ही आर्थिक उन्नति में भी लाभ मिलता है। नौकरी व्यापार में तरक्की के भरपूर अवसर मिलते हैं। शनि के दोषों से भी छुटकारा मिलता है।

नुकसान भी पहुंचाता है

रत्न शास्त्र के जानकारों के मुताबिक नीलम रत्न यू तो हर किसी के लिए शुभकारी नही होता है। जिस इंसान को यह सूट नहीं करता है उसे सेहत से संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा किसी बड़ी दुर्घटना का भी दुर्योग बनता है। कई बार इसके अशुभ प्रभाव से कोई बड़ी दुर्घटना भी हो जाती है। इतना ही नहीं इसके अशुभ प्रभाव से धन की हानि और बर्बादी होती है।

नीलम के शुभता की ऐसे होती है पहचान

ज्योतिष के मुताबिक नीलम रत्न पहनने से पहले इसे तकिया के नीचे रखकर सोएं. यदि रात में किसी भी प्रकार के बुरे सपने आते हैं या नींद में खलल पैदा होती है. तो इसका अर्थ है कि नीलम आपके लिए शुभ नहीं है। ऐसे में नीलम रत्न धारण नहीं करना चाहिए। नीलम रत्न को धारण करने के बाद जीवन में अशुभ घटना होने पर इसे बिना विचार किए उतार देना चाहिए।

नोट- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है। जानकारों से भी सलाह लें।

Next Story