बिज़नेस

यह अठन्नी आपको कर सकती है मालामाल, जानिए कैसे!

Manoj Shukla
16 Sep 2021 9:06 AM GMT
This eighteen can make you rich, know how!
x
एक अठन्नी आपको लखपति बना सकती है इस बात को कभी आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा, लेकिन यह बात 100 प्रतिशत सच है। यह कैसे संभव है जानिए।

नई दिल्ली। आजकल हर कोई कम समय में लखपति बनने का ख्वाब देखता है। लेकिन यह ख्वाब उसी का पूरा होता है जो इसके लिए जी लगाकर मेहनत करता है। लेकिन आज के समय में लखपति बनना बेहद आसान है। इसके लिए विशेष मेहनत करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताने जा रहे है। जिससे आप भी लखपति बन सकते हैं। यह ट्रिक क्या है चलिए जानते हैं।

दरअसल आजकल पुराने सिक्के एवं नोटों की मार्केट में खासी मांग है। जिनके पास ये सिक्के हैं वह इन्हें लाखों में बेंच रहे हैं। कई लोग ऐसे है जो पुराने सिक्के एवं नोटों के शौकीन होते हैं। वह इन्हें कलेक्ट करने का काम करते है। जिसकी वह मुंह मांगी कीमत देने को तैयार रहते हैं।

कैसे बनें लखपति

अगर आपके पास भी ये पुराने सिक्के एवं नोट हैं तो आप इनको सेल करके लखपति बन सकते हैं। रिपोर्ट की माने तो साल 2011 के अठन्नी सिक्कें इन दिनों मार्केट में लाखों में बिक रहे हैं। बस आपके पास ये सिक्के होने चाहिए। जिसकी मदद से आप भी लखपति बन सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो साल 2011 के पुराने 50 पैसे के सिक्के ओएलएक्स में 1 लाख में बिक रहे हैं। अगर आपके पास भी चलन से बाहर हो चुके यह पुराने सिक्के हैं तो आप भी लाखों की कमाई कर सकते हैं।

बस आपको करना यह है कि आपको इन सिक्कों के शौकीनो को सर्च करना है। सर्च करने के लिए ई-कॉमर्स साइट की मदद ले सकते हैं। जैसे ओएलएक्स, कॉइन बाजार जैसी साइटें हैं। यहां आपको जाकर सबसे पहले खुद की आईडी बनानी है। फिर इन पुराने सिक्कों की एक इमेज अपलोड करनी है। इसके बाद उस सिक्के की पूरी जानकारी डालकर अपलोड करन देनी है। इसके बाद इन सिक्कों के कलेक्टर आपसे खुद संपर्क करेंगे। अगर आपका यह सिक्का काफी रेयर हुआ तो आपकी भी इन सिक्कों से शानदार कमाई हो सकती है। आप मालामाल हो सकते हैं।

Next Story