बिज़नेस

Cryptocurrency: इस क्रिप्टोकरेंसी में एक हफ्ते के अंदर 2.90 अरब फीसदी का आया उछाल

Cryptocurrency
x

Cryptocurrency

एकता टोकन (Ekta Token) ने सौ-हजार गुना नहीं बल्कि एक हफ्ते के अंदर 2.90 अरब फीसदी का रिटर्न दिया है।

Ekta Token News: नए क्रिप्टो टोकन से हजारों-लाखों या करोड़ों फीसदी तक रिटर्न मिले, ये कोई नई बात नहीं है। आजकल बहुत से टोकन और कॉइन मार्केट (Coin Market) में आए हैं जो बहुत अच्छा रिटर्न देते है। आज हम आपको एक ऐसे क्रिप्टो टोकन के बारे में बताएंगे जो अपनी चमक बढ़ाने के लिए जोर लगा रहा है।

लेकिन ये टोकन आज भी पीछे है अपने ऑल टाइम हाई से। लेकिन अगर इस टोकन की बात करें तो इसने करोड़ों नहीं बल्कि अरबों फीसदी का रिटर्न प्रदान कराया है। इस कॉइन का नाम है एकता कॉइन (Ekta Coin); आइए जानते हैं इस कॉइन की डीटेल:

क्या है एकता टोकन (Ekta Token)?

एकता (Ekta Token) एक तरह की ब्लॉकचेन है जो लाती है फिजिकल एसेट्स और कम्युनिटीज को ऑन-चेन में। आपको बता दें कि एकता कॉइन अपनी पहली पब्लिक लिस्टिंग की ओर अग्रसर है। इस कॉइन ने सीड फंडिंग और प्राइवेट बिक्री में लगभग 50 लाख डॉलर से ज्यादा इकट्ठा किया हैं।

विश्लेषको के अनुसार ये स्पेशल मैटर है डिजिटल वर्ल्ड के साथ फिजिकल वर्ल्ड को जोड़ने के उद्देश्य से लाभ बनाने का। एकता का प्रमुख उद्देश्य है लोगों के लिए नए नए इकोनॉमिक अवसरों को अनलॉक करना।

एकता टोकन (Ekta) में आया करीब 2.9 अरब फीसदी का बड़ा उछाल

पिछले सप्ताह एकता टोकन (Ekta Token) में करीब 2.9 अरब प्रतिशत का उछाल आया। लेकिन अभी भी ये कॉइन अपने पिछले शिखर से 96% नीचे है।

कॉइनमार्केट कैप के आंकड़ों की माने तो एकता कॉइन में पिछले सात दिनों में 2,893,266,376 फीसदी की तेजी आई। एकता कॉइन 0.00000001396 डॉलर के रेट से उछलकर 0.4039 डॉलर पर पहुँच गया।

निवेशकों को हुआ फायदा

कॉइनमार्केट कैप के आकडे बताते हैं कि एकता कॉइन ने कल शाम तक पिछले हफ्ते में 2,893,266,376 फीसदी का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है। जिसका अर्थ ये हुआ कि एकता टोकन ने 1 रुपये के निवेश को 2.98 करोड़ रुपये में तब्दील कर दिया। जो कि अद्भुत और अविश्वसनीय है, लेकिन ये हकीकत है।

Next Story