बिज़नेस

वैष्णो देवी का ये सिक्का दिला सकता हैं आपको 10 लाख, जानें तरीका

वैष्णो देवी का ये सिक्का दिला सकता हैं आपको 10 लाख, जानें तरीका
x
देश में समय के साथ-साथ करंसी में अनेक बदलाव होते रहते हैं। नए नोट और सिक्के जारी होते रहते हैं कभी खास मौकों पर भी विशेष करेंसी जारी की जाती है। सिक्के कलेक्ट करने के शौकीन लोग ऐसे पुराने और खास सिक्कों, नोटों की तलाश में रहते हैं।

देश में समय के साथ-साथ करंसी में अनेक बदलाव होते रहते हैं। नए नोट और सिक्के जारी होते रहते हैं कभी खास मौकों पर भी विशेष करेंसी जारी की जाती है। सिक्के कलेक्ट करने के शौकीन लोग ऐसे पुराने और खास सिक्कों, नोटों की तलाश में रहते हैं। इसके चलते इस पुरानी करेंसी की कीमत लाखों-करोड़ों में लगती है। आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताएंगे जिसकी बाजार में बहुत अधिक मांग है। पांच और 10 रुपए के खास सिक्के 10 लाख रुपए में बिक रहे हैं।

10 लाख रुपए पाने का है यह तरीका

इन सिक्कों की नीलामी ऑनलाइन अलग-अलग वेबसाइट पर होती है। इसके लिए आपको सिक्के की फोटो वेबसाइट पर अपलोड करनी है, जिसके बाद आपके पास सिक्के के लिए बोली आएंगी। आप मोलभाव करके अधिक से अधिक कीमत में सिक्के को बेच सकते हैं। माता वैष्णो देवी वाले इस सिक्कों की अब तक की सबसे

बड़ी बोली 10 लाख की आई है। सिक्के बेचने के लिए आप इस वेबसाइट पर जाएं।

वैष्णो देवी के सिक्के

इन सिक्कों को बहुत लक्की माना जाता है। क्योंकि इन सिक्कों पर वैष्णो देवी की फोटो बनी हुई है। यह सिक्के 2020 में जारी किए गए थे। लोग ऐसे 1 सिक्के को खरीदने के लिए 10 लाख रुपए देने तैयार बैठे हैं। हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की बेहद श्रद्धा भाव से पूजा की जा सकती है। वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने के लिए हर साल लाखों की तादात में लोग कई किलोमीटर की चढ़ाई चढ़कर पर्वत पर जाते हैं। एवं मन्नत मांगते हैं।

Next Story