बिज़नेस

आपको लखपति बना देगा 10 रुपये का यह सिक्का, बस करना है ये छोटा सा काम, जानिए!

आपको लखपति बना देगा 10 रुपये का यह सिक्का, बस करना है ये छोटा सा काम, जानिए!
x
10 रुपये के इस दुर्लभ सिक्के से आप लखपति बन सकते है.

नई दिल्लीः यदि आपको लखपति बनने का शौक है तो आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है. जिसमे आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है. शर्त यह है की आपके पास 10 रूपये का पुराना सिक्का होना चाहिए, जिस पर माँ वैष्णों देवी की तस्वीर बनी हो. बता दे की कई ऐसी ई-कामर्स वेबसाइट है जो सिक्को की खरीदी बिक्री करती है. आप भी वैष्णों देवी की तस्वीर वाला 10 रूपये का सिक्का नीलामी में डालकर 10 लाख रूपये तक कमा सकते हैं.

ऐसे बनेगे अमीर

बता दे की यदि आपके पास सन 2002 में जारी हुआ 10 का सिक्का है जिसमे माता वैष्णो देवी का चित्र बना है तो आपको इस सिक्के के बदले 10 अलख रूपए मिल सकते है.

माता वैष्णो देवी के चित्र के चलते इन सिक्कों को शुभ माना जाता है. यही वजह है कि हर कोई इन्हें अपने पास रखना चाहता है. इसीलिए इन सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों रु तक खर्च करने को तैयार हैं.

यहाँ बेचे

एक रिपोर्ट के अनुसार इंडियामार्ट की वेबसाइट पर ये सिक्का 10 लाख रुपये तक बिक सकता है. बता दें कि ऐसे पुराने सिक्कों या कुछ नोटों की बकायदा नीलामी होती है. कुछ ई-कॉमर्स वेबसाइट्स इस तरह की नीलामी की सुविधा देती हैं. पुराने नोटों और सिक्कों की ऑनलाइन नीलामी का प्रोसेस काफी आसान होता है.

Next Story