बिज़नेस

3 लाख रुपये में बिका ये 20 का नोट, जानिए क्या है इसमें खास बात?

3 लाख रुपये में बिका ये 20 का नोट, जानिए क्या है इसमें खास बात?
x

20 RUPAY KA NOTE 

20 रूपए की दुर्लभ नोट के बदले आप 3 लाख रूपए पा सकते है.

यदि आपको भी पुराने सिक्के और नोटों को इकठ्ठा करने का शौक है तो ये शौक आपको लखपति बना सकता है. बता दे की आप रातो-रात मालामाल हो सकते है. इन दिनों पुराने नोटों और सिक्कों की मार्केट में काफी डिमांड है. आज हम आपको 20 रुपए की दुर्लभ नोट के बारे में बताने जा रहे है. जिसे आप बेचकर 3 लाख रुपए कमा सकते है.

यही नहीं यदि आपके पास 20 रूपए के साथ-साथ 10, 50, 100, 200, 500 या 2000 रुपये की नोट है तो भी आप लखपति बन सकते है. बता दे की इन नोटों की इस लिए वैल्यू होती है क्योकि इसमें कुछ खास नंबर होते हैं. यदि आपि नोट में 786 नंबर है तो आप लखपति बन गए.

बता दे की इस नंबर को काफी लकी माना जाता है. इस नोट के बदले लोग लाखो रूपए देने के लिए तैयार हो जाते है. अगर आपके पास 786 नंबर की सीरीज वाला 20 रुपये का नोट है तो फिर आप ई-बे और बिडक्‍यूरियस जैसी वेबसाइट पर जाकर अपने नोट को बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं. ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है. इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है. पहले भी 786 डिजिट वाले नोट की बोली 3 लाख रुपये तक गई है.

ऐसे बेचे

सबसे पहले आपको अपने नोट की फोटो क्लिक करनी होगी, उसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करें. फिर क्लिक की हुई फोटो को साइट पर अपलोड कर दें. इसके बाद जिन्हें नोटों की जरूरत होगी वो आपसे सीधा संपर्क कर लेंगे, आप मार्केट के अनुसार अपने नोटों की बोली लगा सकते हैं.

Next Story