बिज़नेस

भारत के नक्शे वाला ये 2 का सिक्का दे रहा इतने रूपए जितने आपने कभी नहीं कमाएं होंगे, जानिए कैसे?

भारत के नक्शे वाला ये 2 का सिक्का दे रहा इतने रूपए जितने आपने कभी नहीं कमाएं होंगे, जानिए कैसे?
x
2 का सिक्का आपको 5 लाख रूपए कमाने का मौका दे रहा है.

कोरोना काल के बाद कई लोगो ने अपनी नौकरी गवां दी. इसके बाद उनकी स्थिति भी ख़राब हो गई. ऐसे लोगो को परेशान होने की जरूरत है है. अगर आपको भी पुराने सिक्के और नोट जोड़ने का शौक है तो ये शौक आपको लखपति बना सकता है. जी हां ये बिलकुल सत्य है. अगर आपके पास 2 रूपए का सिक्का है जिसमे भारत का नक्शा बना है तो आपको इसके बदले 5 लाख रुपये मिल सकते हैं.

दरअसल दुनिया में कई लोग ऐसे है जिन्हे एंटीक चीजों को कलेक्ट करना का बड़ा शौक है और उनका यही शौक आपको लखपति बना सकता है. दुनिया में ऐसे कई अमीर लोग है जो इन एंटीक चीजों का कलेक्शन (Antique Collection) करते है

ऐसे होने चाहिए सिक्का

जिन सिक्को की हम बात कर रहे है उनमे भारत का मानचित्र. बना होना चाहिए. ये सिक्का आपको पूरे 5 लाख रुपये दिला सकता है. ई कॉमर्स वेबसाइट क्विकर पर जिस सिक्के की डिटेल दी गई है. ये 2 रुपये सिक्को को 1990, 1992, 1994 और अन्य वर्षों में बनाए गए सिक्के हैं.

बता दे की क्विकर नमक वेबसाइट में इन सिक्को को खरीदा जाता है जिसके बदले वो हमें लाखो रूपए देता है. इस सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको क्विकर वेबसाइट में जाना होगा . इसके बाद सिक्के के दोनों तरफ की फोटो खींचकर वेबसाइट में अपलोड करना होगा. इसके बाद इस सिक्को की आप बोली लगाएंगे. जिस व्यक्ति को ये सिक्का पसंद होगा वो आपसे इसे खरीद लेगा.

नोट: ये खबर अन्य वेबसाइट के माध्यम से जुटाई गई है. इसमें हमारे पोर्टल रीवा रियासत से कुछ लेना देना नहीं है.

Next Story