बिज़नेस

ये 100 रूपए की नोट मचा रही हड़कंप, जानिए!

ये 100 रूपए की नोट मचा रही हड़कंप, जानिए!
x

Indian Currency

आपके पास भी 100 रूपए की ये खास नोट है तो आपको लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

Indian Currency: कोरोना संक्रमण के बाद देश में तेजी से बेरोजगारी बढ़ी है. ऐसे में कई लोगो ने नौकरी भी गवां दी है. इस बीच लोगो की आर्थिक स्थिति भी ख़राब हो रही है. ऐसे लोग अब काम के लिए इधर-उधर भटक रहे है. अगर आपके आसपास ऐसे लोग है तो उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है. इन दिनों कई वेबसाइट पुरानी, नई नोटों की खरीदी बिक्री कर रही है. जिसमे आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है. अगर आपके पास भी 100 रूपए की ये खास नोट है तो आपको लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

कुछ पुराने नोट नंबर की वजह से तो कोई नोट गवर्नर के साइन या पुराना होने की वजह से खास बन जाते हैं. बता दे की पुरानी नोटों में कुछ खास वजह से और लकी नंबर 786 होने के चलते इन नोटों की मांग मार्केट में तेजी से बढ़ रही है.

इन वेबसाइट पर हो रही बिक्री

जानकारी के मुताबिक इन खास नोटों की बिक्री कुछ वेबसाइट कर रही है. जिनमे ऑनलाइन ईकॉमर्स वेबसाइट इबे (ebay) पर भी ऐसे ही नोटों की बिक्री होती है. ऐसे में कोई भी व्यक्ति ईबे पर अपना अकाउंट बनाकर नोट बेच सकता है. जिन लोगों के पास यूनिक नोट है या यूनिक नंबर का नोट है तो वो इन्हें अच्छे दामों में बेच सकते हैं.

लाखों में बिक रहे हैं नोट

बता दें कि 100 रुपए का एक पुराना नोट जिस पर गवर्नर बी. रामाराव के साइन हैं वो coinbazzar.com पर 16000 रुपए में बिक रहा है. इसके अलावा 500 रुपए के पुराने नोट का पैकेट जिस पर गवर्नर एस. वेंकटरमन के साइन हैं, वो 1.55 लाख रुपए में ऑनलाइन बिक रहा है. इन नोटो का सीरियल नंबर 1616 से शुरू है.

Next Story