बिज़नेस

3300 में बिका ये 10 का नोट, जानिए क्या है इसमें खास बात?

3300 में बिका ये 10 का नोट, जानिए क्या है इसमें खास बात?
x

10  रूपए की नोट 

इन दिनों तेजी से पुराने सिक्के और नोटों को खरीदा जा रहा है. यदि आपके जेब में भी ऐसा कोई नोट है तो आपको लखपति बनने का मौका है.

इन दिनों तेजी से पुराने सिक्के और नोटों को खरीदा जा रहा है. यदि आपके जेब में भी ऐसा कोई नोट है तो आपको लखपति बनने का मौका है. आपको यकीन नहीं होगा पर यह बिल्कुल मुमकिन है. ये नोट किसी स्पेशल सीरीज, स्पेशल नंबर, मिस प्रिंट या किसी खास सिग्नेचर वाला हो सकता है. ऐसे नोटों को रेयर नोटों की कैटेगरी में रखा जाता है.

अगर आपके पास भी कोई ऐसी नोट है तो आप ई-बे नामक वेबसाइट में उसे बेच सकते है. बता दे की ई-बे समय-समय पर ऐसे नोटों की बोली लगाता है. इस बोली में कोई भी वेबसाइट के माध्यम से भाग ले सकता है. यदि आपके पास कोई खास सीरीज का नोट है, तो आप भी कमाई कर सकते हैं.

यदि आपके पास भी 10 रूपए की नोट है और उसकी सीरीज सेम है. इस नोट की कीमत 3300 रुपए है.

10 रूपए की इस नोट की ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको नोट की फोटो क्लिक करनी होगी. इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्‍टर कराना होगा. फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा. इसके बाद खरीदने के इच्‍छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे. उनसे बातचीत करके आप 10 रुपये खास किस्म के नोट की कीमत तय कर सकते हैं. साथ ही यह भी तय कर सकते हैं कि नोट की डिलीवरी किस तरह से और कहां पर की जाएगी?

Next Story