बिज़नेस

1957 में बनी ये 1 रूपए की नोट मचा रही तूफ़ान, जानिए कैसे?

1957 में बनी ये 1 रूपए की नोट मचा रही तूफ़ान, जानिए कैसे?
x
1 रुपए की नोट के बदले आपको लाखो रूपए मिल रहे है.

यदि आपको भी पुराने नोट्स और सिक्के इकट्ठा करने का शौक है तो यही शौक आपको लखपति बना देगा. जी हां बता दे की पुरानी नोटों और सिक्को की बाजारों में कीमत आज लाखो में है. जिसे कई बड़े लोग ढूढ़ते है. आज हम आपको उस वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे है जो इस तरह की दुर्लभ नोटों की बोली लगाती है. 1957 में बनी इस नोट की कीमत आज लाखो में है.

हम आपको घर बैठे पैसा कमाने का तरीका बता रहे है. यदि आपके गुल्लक या घर में 1 रुपए कीनोट है तो आपका लखपति बनना तय है. बता दें ये नोट भले ही चलना बंद हो गई हो लेकिन इनकी वैल्यू आज भी कई ज्यादा है.

यहाँ बेचे नोट

जानकारी के मुताबिक देश में कई ऐसी सोशल वेबसाइट चल रही है. जो आपकी पुरानी नोटों को खरीदती है और उसके बदले आपको लाखो रूपए देती है. देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. हम जिस वेबसाइट की बात कर रहे है वो है ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar). बस आपको नोट के दोनों तरफ की फोटो खींचकर वेबसाइट में अपलोड कर देना है. उसके बाद खरीददार खुद आपसे संपर्क करेंगे.

1 रुपए के नोट बेचने पर मिलेगा इतना

बता दे की 1 रुपये के नोटों का बंडल 45,000 रुपये तक बिक सकता है. CoinBazzar की वेबसाइट पर 1 रुपए के बंडल की कीमत 49,999 रुपये है. जिस नोट को आपको बेचना है उसमे 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन होना चाहिए और इसका सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story