बिज़नेस

FD खुलवाने पर ये दो बैंक दे रही है अच्छा ब्याज, ये रही पूरी जानकारी

Pension Yojana
x
Fixed Deposit: अगर आप भी FD यानि फिक्स्ड डिपाजिट खुलवाना चाह रहे हैं तो ये उपयुक्त समय है। ऐसा इसलिए क्योंकि एचडीएफसी और एसबीआई बैंक दोनों ने एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की है।

Fixed Deposit: अगर आप भी FD यानि फिक्स्ड डिपाजिट खुलवाना चाह रहे हैं तो ये उपयुक्त समय है। ऐसा इसलिए क्योंकि एचडीएफसी और एसबीआई बैंक दोनों ने एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की है। यानी अब बैंक के कस्टमर्स जो FD खुलवाएंगे उन्हे ज्यादा फायदा मिल सकता है। मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले दिनों एसबीआई बैंक की तरफ से ब्याज की दरों में इजाफा किया गया था, वहीं अब एक जानकारी और सामने आयी है कि एचडीएफसी बैंक ने भी FD की ब्याज दरों में वृद्धि की है। आइए जानते हैं कितनी ब्याज दरें बढ़ाई गई-

एसबीआई ने FD की ब्याज दरों में किए ये बदलाव

कुछ दिनों पहले SBI बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किए। बैंक ने दो से तीन साल के समय की FD पर ब्याज दरों में इजाफा किया अब FD पर 5.20 % का ब्याज मिलेगा। वहीं, जिन FD की समयावधि 5 से 10 साल होगी उनकी ब्याज दरें संशोधन के बाद 5.50 % कर दी गई है। एसबीआई की तरफ से ये भी जानकारी दी गई कि संशोधित की गयी ब्याज की दरें 2 करोड़ रुपये से कम की FD पर लागू होंगी।

एचडीएफसी की तरफ से किया गया ब्याज दरों में बदलाव

HDFC Bank की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में 5 से 10 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है, जो 2 करोड़ रुपये से कम धनराशि पर लागू होगा। बैंक की तरफ से बढ़ाई गयी नई दरें 14 फरवरी से लागू कर दी गई हैं। 1 साल की FD की ब्याज दर 4.9 फीसदी से 5 फीसदी हो गई है और 3 साल से 5 साल तक की समयावधि की FD की ब्याज दर 5.40 फीसदी से बढ़ाकर 5.45 फीसदी हो चुकी है। तो अगर आपने अभी तक अपना पैसा फिक्स नहीं किया तो ये बेहतरीन मौका न गवाएं।

Next Story