बिज़नेस

हाथ से गिरे बार-बार ये चीज़े तो आपकी जिंदगी में आने वाली है तबाही, होने वाला है सब बर्बाद, जानिए!

हाथ से गिरे बार-बार ये चीज़े तो आपकी जिंदगी में आने वाली है तबाही, होने वाला है सब बर्बाद, जानिए!
x
कई बार ऐसा होता है कि बार-बार चीजें गिरती हैं। जिसे लेकर हम भी चिंतित हो जाते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि बार-बार चीजें गिरती हैं। जिसे लेकर हम भी चिंतित हो जाते हैं। लेकिन हमारी चिंता का प्रमुख कारण चीज का खराब हो जाना होता है। वहीं अगर इस पर वास्तु शास्त्र के अनुसार ध्यान दिया जाए तो यह किसी आने वाले संकट की ओर इशारा होता है। अगर हमारे हाथ से बार-बार कोई सामान गिरे तो अवश्य समझ ले कि कुछ न कुछ परेशानी दो-चार दिनों के अंदर आने वाली है। इसे पूर्व संकेत भी माना जा सकता है।

बार-बार अन्न का गिरना

अन्ना का संबंध माता अन्नपूर्णा से होता है। अगर हमारे हाथ से बार-बार अन्न गिरे तो समझ लेना चाहिए कि माता अन्नपूर्णा हम पर नाराज हो रही हैं। ऐसे में उपाय यह है कि रसोई घर में प्रवेश करने के पूर्व माता अन्नपूर्णा को अवश्य प्रणाम करें।

दूध का गिरना

बार-बार दूध का गिरना वास्तु शास्त्र में अशुभ बताया गया है। कहां जाता है इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। कहा गया है कि अगर बार बार गर्म करते समय दूध गिरे तो इसे भी अशुभ माना गया है।

काली मिर्च का गिरना

रसोई मे काम के दौरान अगर बार-बार जमीन पर गिर जाए तो उसे अच्छा नहीं माना गया है। हमारे हाथ से काली मिर्च से गिरकर यह संकेत देना चाह रही है के आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन में कुछ ना कुछ समस्या आ सकती है। इसलिए सतर्क होकर अपने वैवाहिक जीवन को सुचारु रुप से चलाने के लिए प्रयास करें।

तेल का गिरना

अगर किचन में खाना बनाते समय खाना बनाने वाला तेल गिर जाए तो इसे अशुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि शनि देव आप नाराज हो रहे हैं। ऐसे में समझदारी का परिचय देते हुए शनि देव को प्रसन्न करने के लिए प्रयास करने चाहिए।

नमक

बार-बार नमक का गिरना आर्थिक हानि की ओर इशारा माना गया है। जिस तरह भोजन में अगर नमक का उपयोग नहीं है तो उसका स्वाद बेकार हो जाता है उसी तरह है नमक गिरकर हमें आगाह करता है कि धन हानि के साथ ही पारिवारिक कलह हो सकता है। ऐसे में हमें सावधान हो जाना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story