बिज़नेस

सुबह उठते ही नहीं देखनी चाहिए ये चीजें, अगर दिख गई तो बर्बाद हो जाएंगी आपकी जिंदगी साथ में होगा कुछ ऐसा की सुनकर घूम जाएगा आपका दिमाग

सुबह उठते ही नहीं देखनी चाहिए ये चीजें, अगर दिख गई तो बर्बाद हो जाएंगी आपकी जिंदगी साथ में होगा कुछ ऐसा की सुनकर घूम जाएगा आपका दिमाग
x
हमारी नीद खुलती है और हम कही न कही घर में दखते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भूलवस हमारी नजर ऐसी चीजों पर पड़ जाती है जिसे सुबह-सुबह नहीं देखना चाहिए।

हमारी नीद खुलती है और हम कही न कही घर में दखते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भूलवस हमारी नजर ऐसी चीजों पर पड़ जाती है जिसे सुबह-सुबह नहीं देखना चाहिए। कई बार वह चीजे हमोर बेडरूम में ऐसी जगह रखी रहती है जहां हमारी जगने पर सीधे नजर पड़ ही जाती है। जानकारी के अभाव में हम सुधार नहीं करते। लेकिन हमारे जीवन में इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। आज हम इस सम्बंध में जानकारी दे रहे हैं कि क्या देखने पर बुरा प्रभाव पड़ता है और क्या देखने पर हमारा दिन अच्छा बीतता है।

कुत्ता और उसकी आवाज

अगर आप सुबह कुत्तों की आवाज सुनकर जगते हैं। तो इसे काफी बुरा माना जाता है। इसके बाद अगर बाहर निकलते ही कुत्ता दिख जाय तो इसे और बुरा माना जाता है। हमारे शास्त्रों में बताया गया है कि अगर कत्ता रोने की आवाज में भोंके तो इसे बहुत अशुभ माना जाता है।

तेल और तेल लगे बर्तन

सुबह उठते ही हमारी नजर में तेल न पडे़े। इसका ध्यान रखना चाहिए। साथ ही तेल युक्त रसोई के बर्तनों पर भी नजर नही पड़नी चाहिए। इसे भी अशुभ माना जाता है। ऐसे में प्रयास यह करें कि घर में जूठे बर्तन न रखें।

अगर रखें हुए हैं तो वह ऐसी जगह रखे जहां उठते ही हमारी नजर न पडे़। वहीं तेल की सीसी बेडरूम में न रखें। अगर रखना ही है तो इसे दराज में रखें।

उठते ही न देखें सीसा

कई बार लोग उठते ही अपना चेहर सीसे में देखते हैं। लेकिन हमें ऐसा नहीं करना चाहिए। इसे भी अशुभ बताया गया है। इसके बजाय हमें अपने हांथों के देखाना चाहिए और भगवाना का स्मरण करना चाहिए।

मकड़ी का दिखना शुभ

कहा गया है कि अगर मकड़ी आपको उठते ही दिखे ओर वह उपर की ओर चढते हुए दिखें तो इसे शुभ माना गया है। कहा गया है कि यह तरक्की का संकेत है।

गाय का रंभाना

अगर आपकी सोकर उठे हैं और आपको गाय के रंभाने की आवाज सुनाई दे जाय तो इसे काफी शुभ माना गया है। वैसे भी कहा गया है कि गाय में देवी देवताओं का वास होता है। इसे देखना और इसकी आवाज सुबह-सुबह सुनना शुभ है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story