बिज़नेस

मिट्टी से बनी ये चीजें चमका देगी आपकी किस्मत, घर में पैसो की बारिश होना तय है, जानिए!

मिट्टी से बनी ये चीजें चमका देगी आपकी किस्मत, घर में पैसो की बारिश होना तय है, जानिए!
x
हमारे जिंदगी में मिटटी का अहम रोल है. बिन मिटटी के कोई काम नहीं हो सकता है.

हमारे जिंदगी में मिटटी का अहम रोल है. बिन मिटटी के कोई काम नहीं हो सकता है. एक दिन सबको मिटटी में ही मिल जाना है. अर्थात मृत्यु के बाद सभी को मिटटी में ही मिल जाना होता है. पहले के समय में लोग खाना खाने में भी मिट्टी के बर्तन का उपयोग करते थे. आज हम आपको मिट्टी से बने बर्तन के बारे में बताने जा रहे है जो आपके भाग्य को जगा देगी.

ये है मिटटी की वो चीज़े-

मिट्टी का घड़ा

मिट्टी के घड़े का उपयोग ज्यादातर गर्मी के सीजन में किया जाता है. लेकिन आपको शायद ही पता होगा की सेहत के लिए घड़ा बेहद लाभदायक होता है. कहा जाता है की मिट्टी का घड़ा जीवन में सुख-समृद्धि लाता है. इस घड़े को घर में रखने से नेगेटिविटी का अंत हो जाता है.

मिट्टी से बनी प्रतिमाएं

मिट्टी से बनी चीज़े बहुत ज्यादा शुभ मानी जाती है. यही नहीं इन्हे रखने से घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. साथ ही सारी समस्याएं जड़ से खत्म हो जाती है. इसलिए मिट्टी से बनी प्रतिमाओ को हमेशा घर में रखना चाहिए.

मिट्टी के दीपक

पूजा के स्थान में हम जो दीपक रखते है उसे छोड़ घर में मिटटी से बने दीपक को रखना चाहिए. इस दीपक को घर में जलाने से घर में सुख-समृद्धि आती है.

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं. इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

Next Story