बिज़नेस

घर में मौजूद ये चीज़े कर देती है सब कुछ नष्ट, आपकी खुशियाँ को कर देती है बर्बाद, जानिए!

घर में मौजूद ये चीज़े कर देती है सब कुछ नष्ट, आपकी खुशियाँ को कर देती है बर्बाद, जानिए!
x
कोई भी नहीं चाहता कि उसके जीवन में संकट आए। संकटों से बचने के लिए वह भरसक प्रयास भी करता है।

कोई भी नहीं चाहता कि उसके जीवन में संकट आए। संकटों से बचने के लिए वह भरसक प्रयास भी करता है। लेकिन अनजाने में की गई छोटी-छोटी गलतियां बड़ा संकट पैदा कर देते हैं। संकट भी इस तरह की आर्थिक उन्नति, कैरियर और तरक्की प्रभावित होती है। आज हम वास्तु शास्त्र में बताई गई इन गलतियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। अगर आप भी इस तरह की गलती कर रहे हैं तो तुरंत सुधार करें।

मूर्ति और तस्वीर न रखें आमने-सामने

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर हम पूजा घर में भगवान चौकी में विराजमान कर रखे हुए हैं तो एक सावधानी बरतनी चाहिए। बताया गया है कि चौकी में मूर्ति और फोटो आमने सामने नहीं रखना चाहिए। इससे आर्थिक उन्नति के मार्ग बंद हो जाते हैं। साथ ही पैसे का संकट बनने लगता है।

छिपा कर रखे झाड़ू

घर की सफाई में काम आने वाला झाड़ू हमें यहां वहां फेंक कर नहीं रखना चाहिए। आवश्यक है कि इसे कुछ विशेष जगह में निश्चित कर रखें। इसे तिजोरी या अलमारी के पास नहीं रखना चाहिए ऐसा करने पर धन हानि होती है। साथ ही प्रयास करें कि झाड़ू ऐसी जगह रखें जहां पर पैर न लगे। झाड़ू में पैर का लगना बहुत अशुभ माना गया है।

दूर करें टूटी-फूटी चीजें

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि हमें टूटे-फूटे बर्तनों का उपयोग नहीं करना चाहिए। न फटे हुए कपड़े पहने, न फटे हुए जूते उपयोग में लें। ऐसा करने पर जीवन में गरीबी आती है वहीं आर्थिक आमदनी भी प्रभावित होती है।

न लगाएं बोनसाई का पौधा

फैशन के इस दौर में लोग कीमती से कीमती बोनसाई के पौधे घरों में लगाने का दौर चल रहा है। लेकिन इसे वास्तु शास्त्र में अनुपयुक्त बताया गया है। वास्तु शास्त्र में बताए अनुसार कहा गया है कि बोनसाई का पौधा घर में लगाने से तरक्की रुक जाती है। साथ ही घर में कांटेदार पेड़ पौधे नहीं लगाने चाहिए।

कभी न रखें फटा हुआ पर्स

उसका संबंध धन से होता है क्योंकि पर्स का मूल उपयोग उसमें पैसा रखना है। अगर हम अपने जेब में फटा हुआ पर्स रखते हैं तो इसे अशुभ बताया गया है। फटा हुआ पर्स रखने से आमदनी में कमी होने लगती है।

नोट-ः रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story