बिज़नेस

100 और 150 रुपए के ये दुर्लभ सिक्के मचा रहे तबाही, यदि आपके पास है तो हो जाएंगे मालामाल, जानिए कैसे?

100 और 150 रुपए के ये दुर्लभ सिक्के मचा रहे तबाही, यदि आपके पास है तो हो जाएंगे मालामाल, जानिए कैसे?
x

Coin

भारत सरकार ने सन 1981 में 100 रुपए और 150 रुपए के सिक्के जारी किये थे.

अगर आपको भी पुराने सिक्के और नोट इकट्ठा करने का शौक है तो ये शौक आपको करोड़पति बना सकता है. जी हाँ ये बिल्कुल सत्य है. आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिससे आप घर बैठे करोडो रूपए कमा सकते है.

जी हां, ज्यादातर लोग सिक्को को संभाल कर नहीं रखते है और जिसके चलते उन्हें करोडो रूपए से वंचित होना पड़ता है. बता दे की इन दिनों ऑनलाइन मार्केट में तेजी से सिक्कों के दाम बढ़ रहे है. जिसे कई वेबसाइट द्वारा खरीदा जा रहा है.

हम जिस सिक्को की बात कर रहे है उसे भारत सरकार ने सन 1981 में जारी किया था. इन दुर्लभ 100 रुपए और 150 रुपए के सिक्के बाजार में ज्यादा दिन तो नहीं चले लेकिन इन सिक्को की आज वैल्यू करोड़ो में है. अगर आपके पास भी ऐसे ही पुराने दुर्लभ सिक्के है. तो आप उसे ऑनलाइन में बेचकर एक झटके में करोड़पति बन सकते हैं.

बताते चले की इसे ईबे वेल्कम टाडीवाला जैसी वेबसाइट पुराने सिक्कों को देखकर उनकी अच्छी कीमत तय करती है. वहीं लंदन, फ्रांस, जर्मनी, हंगरी, जैसे देशों की कॉइन मार्केट में पुराने सिक्के ऑनलाइन बेचे जाते हैं. इसके साथ ही आप एजेंट के जरिए भी अपने पुराने सिक्कों को बेच सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको कुछ कमीशन देना होगा.

Next Story