बिज़नेस

कौड़ियों से जुड़े ये उपाय जो बना देंगे आपको मालामाल, जानिए कैसे?

कौड़ियों से जुड़े ये उपाय जो बना देंगे आपको मालामाल, जानिए कैसे?
x
कौड़ियों का टोटका आपको लखपति बना सकता है.

वैसे तो कौड़िया चंदा खेलने के काम में आता है. लेकिन क्या आपको पता है की ये कौड़ियों को माँ लक्ष्मी का रूप माना जाता है. यदि आप भी इसका इस्तेमाल करते है तो आपका मालामाल होना तय है. कौड़िया ज्यादातर समुद्र से प्राप्त होती है.

कौड़ियों से जुड़े टोटके

करें लक्ष्मी मां को खुश

कौड़ियों को पीले रंग के कपडे़ में बांध दें। इस कपड़े को फिर आप अपनी तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपको मिल जाएगा और मां का वास हमेशा आपकी तिजोरी में रहेगा।

नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं होगी

घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए और जीवन में सुख समृद्धि पाने के लिए आप गुड़ी पड़वा के त्योहार के दिन अपने घर के मुख्य दरवाजे पर कौड़ियों को बांध दें। ये उपाय करने के लिए आप 11 कौड़ियों को लेकर एक लाल रंग के कपड़े में रख दें और फिर इस कपड़े को अपने घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर लटका दें। घर के मुख्य दरवाजे पर इनको बांधने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएगी और आपका जीवन सुख समृद्धि से भर जाएगा। इस उपाय के अलावा अगर आप 7 पीली कौड़ियों को हल्दी की गांठ के साथ बांधकर पूजा घर में रख देते हैं तो घर का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएगा।

बुरी नज़र खत्म हो

कौड़ियों का इस्तेमाल करके आप बुरी नजर के असर को भी खत्म कर सकते हैं। आप गुड़ी पड़वा के पर्व के दिन एक कौड़ी को लेकर धागे में बांधकर उस व्यक्ति को पहना दें जिसे नजर लगी है। कौड़ी को धारण करते ही नजर का असर खत्म हो जाएगा और ये कौड़ी बुरी नजर से रक्षा करेंगी।

कुबेर भगवान प्रसन्न हो

इस पर्व के दिन आप पीले रंग की कौड़ियों को हरे रंग के कपड़े में बांध दें और इस कपड़े को अपने घर की उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से कुबेर भगवान की कृपा आप पर बन जाएगी और आपके घर में पैसों और आभूषण की कभी भी कमी नहीं होगी।

दुकान में हो अधिक बिक्री

दुकान में बिक्री बढ़ाने के लिए आप अपनी दुकानी के गल्ले में सात कौड़ियों को रखे दें और रोज अपने गल्ले की पूजा करें। ऐसा करने से आपके गल्ले में धन की कमी नहीं होगी और वो हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

नए घर की नींव में रख दें

नए घर की नींव रखते समय आप नींव में 21 कौड़ियों को रख दें। नींव में कौड़ियों को रखने से आपके नए घर में हमेशा खुशियां बनी रहेंगी और ये घर आपके लिए लकी साबित होगा।

Next Story