बिज़नेस

इन रत्नो को पहनकर Bollywood के ये सितारे बन गए अरबपति, जानिए!

इन रत्नो को पहनकर Bollywood के ये सितारे बन गए अरबपति, जानिए!
x

रत्न_फोटो_बॉलीवुड_स्टार 

Bollywood स्टार में रत्न धारण करने की होती है यह खास वजह.

रत्न। कुड़ली के हिसाब से रत्न धारण करना ही लाभकारी होता है। यह हम नही बल्कि ज्योतिष विद्र का मानना है। बता दे कि बुलांदियों को छूने वाले बॉलीबुड के स्टार भी रत्न पर पूरा भरोसा करते है और वे ज्योतिष के परामर्श पर रत्न धारण करते है। रत्न धारण करने के मामले में पुराने स्टार से लेकर आज के स्टार भी इस पर विश्वास करके उंगुलियों में रत्न धारण कर रहे है। आईये जानते है कुछ फेमस स्टारर्स के रत्न धारण करने की पीछे का क्या है कारण।

अमिताभ बच्चन

बॉलीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन नीलम नामक रत्न को धारण किए है। बताते है कि इस रत्न को पहनने के बाद ही वे बुलंदियों को छूना शुरू किए और आज भी वे इस रत्न को पहन रहे है। इतना ही नही उनका पूरा परिवार ज्योतिष विद्र के परामर्श पर रत्न धारण किए हुए है।

ऐश्वर्या राय

अमिताभ बच्चन की बहू और विश्व सुंदरी रही ऐश्वर्या राय नीलम रत्न को धारण किए है। उन्होने हीरा भी धारण किए है। ज्योतिष में हीरा शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। बताते है कि ग्लैमर वर्ल्ड की दुनिया में हीरा कामयबी दिलाता है।

वही ऐश्वर्या राय के पति अभिषेक बच्चन अपने पिता की तरह ही दो रत्न धारण किए हुए है। जिसमें नीलम एवं पन्ना रत्न है।

शाहरूख खान

किंग खान के नाम से बॉलीबुड में अपनी पहचान वाले शाहरूख खान पन्ना रत्न पहनते है। यह रत्न बुध ग्रह से सबंध होता है। यह प्रसिद्धि एवं धन, व्यवसाय आदि में लाभ दिलाता है।

करीना खान

बॉलीबुड की कलाकार रही व पटौदी परिवार की बहू करीना खान लाल मूंगा और मोती की अगूठी धारण किए हुए है। कहां जाता है कि इसे पहनने से बुलंदिया हासिल होती है।

नीता अंबानी

जाने माने उद्योग पति की पत्नी नीता अंबानी भी ज्योतिष को मनाने वाली है और उन्होने पन्ना का रत्न पहन रखा है।

सलमान खान

फिल्मी जगत में धूम मचाने वाले सलमान खान फिरोजा रत्न धारण करते है। बताया जाता है कि वे अपने ब्रेसलेट में यह रत्ना जड़ित करवाए हुए है। वे जब से इस रत्न को धारण किए तो उन्होने फिल्मों की न सिर्फ झड़ी लगा दी बल्कि सफल भी हुए।

एकता कपूर

बॉलीबुड एक्ट्रेस एकता कपूर रत्न के नाम से भी जानी जाती है। क्योंकि वे एक नही बल्कि कई रत्नों को धारण किए हुए है। उन्होने पुखराज, पीला पुखराज, लाल मोगा एवं मोती पहनती है।

संजय दत्त

संजय दत्त अपनी उतार-चढ़ाव भरी जिन्दगी के बीच ज्योतिष सलाह से पीला पुखराज धारण करते है। बताया जाता है कि उन्होने जब से इस रत्न को धारण किया तो इससे काफी बदलांव आया है।

Next Story