बिज़नेस

ये Banks दे रहे हैं काफी कम ब्याज दर में Personal Loan, जानिए

Fixed Deposit
x
अगर आप भी पर्सनल लोन (Personal Loan) लेने की सोच रहे हैं तो बैंको के ब्याज दरों के बारे में जानना बेहद जरूरी है।

आज की तारीख में हम सभी लोग अपने जीवन में अथक परिश्रम और प्रयास के द्वारा अधिक से अधिक पैसे कमाने के बारे में सोचते हैं और पैसे कमाते हैं लेकिन जिस प्रकार महंगाई बढ़ रही है ऐसे में अब जितना भी पैसा कमाते हैं और सारे हमारे दैनिक जरूरत को पूरा करने में खर्च हो जाते हैं। जिसके बाद हमारे घर में कई ऐसे काम आ जाते हैं जिसे करने के लिए अधिक पैसे की आवश्यकता होती है तथा हमें किसी और व्यक्ति से उधार पैसे लेने पड़ते हैं लेकिन हमें उधार मिल जाएगा या कोई निश्चित नहीं होता।

ऐसे में अगर आप भी अपने जरूरत को पूरा करना चाहते हैं और पर्सनल लोन (Personal Loan) लेने के बारे में सोच रहे हैं आज हम आपको कुछ ऐस बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको आसानी से लोन मिल जाएगा लोन भी आपके बजट के अनुरूप होगा।

पर्सनल लोन कितना मिल सकता है

पर्सनल लोन (Personal Loan) न्यूनतम (Minimum) 50 हजार और अधिकतम (Maximum) 50 लाख का मिल सकता है पर्सनल लोन लेने के लिए आप का क्रेडिट स्कोर (Credit Score) अच्छा होना चाहिए तभी जाकर आपको पर्सनल लोन (Personal Loan) आसानी से मिल पाएगा।

पर्सनल लोन लेने की ब्याज दरें क्या है

पर्सनल लोन के अंतर्गत आपको ब्याज दूसरे लोन के मुकाबले अधिक देना होगा यहां आपको 12% से लेकर 24% का ब्याज देना होगा या कुल मिलाकर इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने रुपए की राशि बैंक से लोन के तौर पर ले रहे हैं और किस बैंक से ले रहे हैं।

बैंक जो सस्ता पर्सनल लोन देते हैं (Cheap Personal Loan Banks)

  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank Of India) – 8.90%
  • सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) – 8.90%
  • पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) – 8.95%
  • इंडियन बैंक (Indian Bank) - 9.05%
  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) – 9.45%
Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story