बिज़नेस

ये 4 टोटके जो बना देंगे आपको करोड़पति और मिलेगी अरबो-खरबो की संपत्ति, जानिए!

fish farming business
x

मनी 

अगर आप में भी धनवान बनने की चाहते है तो प्रयास परिश्रम के साथ ही कुछ टोटके आजमाएं।

अगर आप में भी धनवान बनने की चाहते है तो प्रयास परिश्रम के साथ ही कुछ टोटके आजमाएं। इन टोटकों को करने से अवश्य ही धन प्राप्ति के संयोग बनेंगे। कहा तो यहां तक जाता है कि इन टोटकों को अगर आजमाया जाए तो यह करोड़पति बनाने की क्षमता रखते हैं। क्या है वह चार टोटके आइए जाने।

बार बार मिल रही असफलता से छुटकारा पाने

आर्थिक कार्य में अगर बार बार असफलता मिल रही है तो सरसों के तेल में भुना हुआ आटा, पुराना गुड फुआ, सात मदार के पत्ते, सिंदूर, सरसों के तेल का दीपक इन सभी चीजों को पत्तल या अरंडी के पत्ते पर रखकर चौराहे पर रखकर कहें हे मेरे दुर्भाग्य तुझे यही छोड़े जा रहा हूं कृपा करके मेरे पीछे ना आना। इतना कहने के बाद सामान नीचे जमीन पर रखा रहने दें और घर वापस आ जाएं। पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए।

धन समृद्धि के लिए

अगर आप अपार धन समृद्धि चाहते हैं तो इसके लिए पके हुए मिट्टी के घोड़े को लाल रंग से रंगे। घोड़े के मुख पर लाल मौली का नाडा बांधे।उसमें जटायु पर नारियल रखकर जल में प्रवाहित कर दें।

रुके आर्थिक कार्यों की सिद्धि के लिए

बताया गया है कि किसी भी गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी की प्रतिमा घर या दुकान पर लगाएं। प्रतिमा लेते समय यह ध्यान दें कि जिस प्रतिमा में गणेश जी का सूंड दाहिनी ओर मुड़ा हो। उसकी आराधना पूजा करें। के सामने लॉन्ग तथा सुपारी रखें काम पर जाते समय लोगों तथा सुपारी साथ ले जाएं काम से तो होगा।

बाद भी ना मिले सफलता तो करें

कहां गया है कि यदि कठोर मेहनत के बाद भी अगर व्यापार ना बढ़े तो किसी गुरु पुष्य नक्षत्र में सुबह-सुबह हरे रंग की एक छोटी थैली तैयार करें, गणेश जी की प्रतिमा के सामने संकटनाशक गणेश स्त्रोत का 11 बार पाठ करें, इसके पश्चात उस थैली में सात मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया,1 पंचमुखी रुद्राक्ष, एक चांदी का रुपया या 2 सुपारी, 2 हल्दी की गांठ थैली में भरे। इसके पश्चात दाहिनी तरफ सूट वाले श्री गणेश जी का मोदक का भोग लगाएं। उस तैयार थैली को अपनी तिजोरी या कैश बॉक्स में रखें। ऐसा करने से व्यापार में धन की वृद्धि होने लगेगी।

Next Story