बिज़नेस

IdeaForge IPO लेने से होगा मुनाफा! आज ओपन होगा, एक दिन पहले सरकार ने Drone Export को मंजूरी दी है

IdeaForge IPO लेने से होगा मुनाफा! आज ओपन होगा, एक दिन पहले सरकार ने Drone Export को मंजूरी दी है
x
IdeaForge IPO Closing Date: Drone कंपनी IdeaForge IPO आज ओपन होने वाला है. शेयर मार्केट में लिस्ट होने वाली यह दूसरी कंपनी है

IdeaForge IPO In Hindi: आज यानी सोमवार 26 जून को Drone निर्माता कंपनी Ideaforge IPO Open होने वाला है. 15000 से भी कम में मिल रहे इस IPO का एक लॉट लिस्टिंग के बाद आपको डबल मुनाफा कमा कर दे सकता है. क्योंकी Ideaforge IPO Launch होने से एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने ड्रोन निर्माता कंपनियों को 25 किमी की रेंज वाले Drone को एक्सपोर्ट करने की अनुमति दे दी है. सरकार ने Drone Manufacturing Industry को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया है.

Ideaforge IPO Details In Hindi

Ideaforge Technology इस IPO के जरिए 592 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इस इश्यू के लिए कंपनी ने 638-672 रुपए प्राइस बैंड तय किया है। रिटेल निवेशक इस IPO के लिए 26 जून से 29 जून तक अप्लाई कर सकेंगे। Ideaforge Technology के रिटेल निवेशक एक लॉट यानी 22 शेयरों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यदि वह IPO के अपर प्राइज बैंड 672 रुपए के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाई करते हैं तो उनको 14,784 रुपए लगाने होंगे।

Ideaforge Company Revenue


25 किमी रेंज वाले ड्रोंस एक्सपोर्ट होंगे

डायरेक्टर जनरल ऑफ़ फॉरेन ट्रेड (DGFT) ने बताया कि सिविलियन यूज के कुछ खास स्पेसिफिकेशन वाले ड्रोन और मानवरहित हवाई वाहनों (UAVs) के एक्सपोर्ट को 'ड्रोन एक्सपोर्ट के जनरल अथॉरिटी' (GAED) के तहत मंजूरी दी गई है। इसमें 25 किलोमीटर या उससे कम दूरी तक जाने वाले और 25 किलो से कम वजन वाले को ले जाने की कैपेसिटी वाले ड्रोन या UAVs को छूट मिलेगी।

सरकार से इस छूट के मिलने के बाद अब ड्रोन एक्सपोर्ट करने के लिए SCOMET लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी। अपेक्स इंडस्ट्रीज ड्रोन फेडरेशन ऑफ़ इंडिया DFI के प्रेसिडेंट स्मित शाह ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया है.



Next Story