बिज़नेस

नए साल में कर्मचारियों की सैलरी में होगा बड़ा इजाफा, DA-भत्तों पर Latest Update

7th Pay Commission DR Hike
x

7th Pay Commission DR Hike

7th Pay Commission DR Hike: केंद्रीय कर्मचारियों (central employees) को नए वर्ष में बड़ा लाभ मिलने वाला है.

7th Pay commission Latest News Today, Dearness allowance: केंद्रीय कर्मचारियों (central employees) को नए वर्ष में बड़ा लाभ मिलने वाला है। माना जा रहा है कि वर्ष 2023 में डीए (DA) मे 4 से 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। ऐसे में अगर डीए बढ़ता है तो अन्य भक्तों में भी इजाफा होगा। कई लोगों की सैलरी एक लाख तक पहुंच जाएगी। हालांकि इसका ऐलान कब होगा यह निश्चित नहीं है। आधिकारिक तौर पर इस संबंध में अभी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

वर्ष में दो बार होता है डीए का ऐलान 7th Pay Commission

7th Pay Commission employees benefit साल में दो बार सरकार महंगाई भत्ता बढ़ाती है। वर्ष 2022 के लिए इसकी घोषणा हो चुकी है। दरों का ऐलान किया जा चुका है। आने वाले समय में वर्ष 2023 के लिए डीए बढ़ाने की घोषणा होगी। बताया गया है कि केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 3 से 5 फ़ीसदी तक बढ़ाया जा सकता है। जिसके बाद कुल डीए 42 से 43 फ़ीसदी हो जाएगा।

कितनी बढ़ेगी सैलरी 7th Pay Commission basic salary

central employee salary hike बताया गया है कि वर्ष 2023 होली के आसपास डीए का ऐलान हो सकता है। बताया गया है कि जिन कर्मचारियों की सैलरी 18000 रुपए महीना है। उन्हें हर महीने 720 रुपए बढ़कर सैलरी मिलेगी। इसी तरह 50900 रुपए पाने वाले कर्मचारियों के डीए में 2276 रुपए महीने की बढ़ोतरी होगी।

Next Story