बिज़नेस

ऑनलाइन पोर्टल पर 50 पैसे के सिक्के की भारी डिमांड, अगर आपके पास है यह सिक्का तो करेगा मालामाल

ऑनलाइन पोर्टल पर 50 पैसे के सिक्के की भारी डिमांड, अगर आपके पास है यह सिक्का तो करेगा मालामाल
x
ऑनलाइन पोर्टल पर इस 50 पैसे के सिक्के की भारी डिमांड है। अगर आपके पास यह सिक्का है तो आपको यह मालामाल कर सकता है।

आमतौर पर नोट और सिक्के चलन से बाहर हो जाने के बाद रद्दी के टुकड़े से ज्यादा कुछ नहीं होते हैं। लेकिन आज भी देश विदेश में कई ऐसे शौकीन हैं जो नोटों और सिक्कों को सहेज रहे हैं। इसी क्रम में आज हम बात कर रहे हैं एक विशेष 50 पैसे के सिक्के की जो अगर आज आपके पास है तो को मालामाल कर सकता है।

किस 50 पैसे की है डिमांड


जानकारी के अनुसार यूनाइटेड किंगडम (UK) मे चलने वाला एक 50 पैसे वाला सिक्का जिसे द केव गार्डन (The Kew Garden Coin) सिक्का कहा जाता है। इसे 2009 में लांच किया गया था। इसकी शुरुआत 1759 में हुई थी। बताया जाता है की केव गार्डन (Kew Garden) के 250 वर्ष पूरे होने पर इस सिक्के को चलाया गया था।

कितनी बड़ी डिमांड

वर्तमान समय में ऑनलाइन पोर्टल पर इस 50 पैसे के सिक्के की भारी डिमांड है। इस सिक्के की कीमत कुल प्राइस से 284 गुना ज्यादा है। वही दिनों दिन इसकी कीमत बढ़ती जा रही है। अगर यह सिक्का आपके पास है अभी इस 50 पैसे के सिक्के से 284 गुना ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

यहां बेच सकते हैं पैसा

इस 50 पैसे के सिक्के को बेचने के लिए ऑनलाइन पोर्टल ई बाय (Ebay) पर से लगाया गया था। उस दौरान इसे खरीदने के लिए भारी संख्या में खरीदार आए और इस सिक्के की कीमत 284 गुने से अधिक बढ़ गई। आज भी इस सिक्के की डिमांड लगातार बनी हुई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story