बिज़नेस

गुड़ के इस टोटके में है बहुत ताकत, घर में होती है पैसो की बारिश, बड़े-बड़े बिजनेसमैन टोटका कर बन गए अरबो-खरबो के मालिक, जानिए!

गुड़ के इस टोटके में है बहुत ताकत, घर में होती है पैसो की बारिश, बड़े-बड़े बिजनेसमैन टोटका कर बन गए अरबो-खरबो के मालिक, जानिए!
x
आमतौर पर गुड़ एक ऐसा मीठा खाद्य पदार्थ है जोहर छोटे से लेकर बड़े घर में बड़ी आसानी के साथ मिल जाता है।

आमतौर पर गुड़ एक ऐसा मीठा खाद्य पदार्थ है जोहर छोटे से लेकर बड़े घर में बड़ी आसानी के साथ मिल जाता है। किसी भी शुभ मौके पर अगर कुछ नहीं है तो लोग गुड़ ही खिला कर लोगों का आपस में मुंह मीठा करवाते हैं। वहीं कई बार तो लोग भोजन के बाद गुड़ खाते हैं। लेकिन यह गुड़ जैसे मुंह में मिठास घोल देता है। वैसे ही यह गुड हमारे जीवन में मिठास ला सकता है। गुड़ के कुछ प्रभावी टोटके हैं जो व्यक्ति की जिंदगी बदलने की क्षमता रखते हैं। इसका कारगर सफल प्रयोग करने के बाद आपके जीवन में पैसे की दिक्कत नहीं होती है।

आइए जाने कुछ गुड़ के टोटके 7 उपाय

1 अगर आपके मन में किसी ना किसी बात को लेकर भाई बना रहता है, या आपको दुर्घटना की आशंका है। ऐसे में मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी के सामने तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर अर्पण करें। जिसके पश्चात उस गुरु का दान करदे ।

2 यदि किसी के शादी में अड़चन आ रही है तो उसे गुरुवार के दिन गाय को आटे की एक लोई में गुड़ मिलाकर खिला दे। ऐसा करने पर बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं और शादी में आ रही परेशानी समाप्त हो जाती है।

3 यदि आपको नींद आने में परेशानी है तो गुड़ का टोटका बहुत जबरदस्त काम करता है। इसके लिए 2 किलो गुड़ लाकर एक लाल कपड़े में बांध है अपने बेडरूम में रख दें। ऐसा करने पर नींद की समाप्त होगी।

4 अगर किसी बात को लेकर परिवार में अनबन चल रहा है। खास तौर पर भाई और बहन के बीच । ऐसे में लोगो गुड मंगलवार या शनिवार के दिन जमीन में दबा दें। ऐसा करने पर विवाद समाप्त हो जाते हैं।

5 अगर नौकरी लगने में परेशानी हो रही है तो आप इंटरव्यू मैं जाने से पहले निकलते वक्त रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिला दे। ऐसा करने पर लाभ मिलेगा।

6 अगर आपकी कोई इच्छित मनोकामना पूर्ण नहीं हो रही है तो गुरुवार के दिन पीले कपड़े में गुड़ की डली, 1 का सिक्का और साथ हल्दी की साबूत गांठे लपेटे कपड़े में लपेट लें। इसके पश्चात विषय किसी रेलवे लाइन में फेंक दे ऐसे ही मनोकामना पूर्ण होगी।

7 अगर किसी व्यक्ति का सूर्य मंगल कमजोर है। ऐसे में उसे रविवार के दिन 800 ग्राम गेहूं और इतना ही गुड और ले जाकर मंदिर में रख देना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story