बिज़नेस

घर में होती है मारपीट और लड़ाई तो पास रख ले नमक, फिर होगा कुछ ऐसा की कांप उठेगी रूह

घर में होती है मारपीट और लड़ाई तो पास रख ले नमक, फिर होगा कुछ ऐसा की कांप उठेगी रूह
x
वैसे तो कभी कभार झगड़ा हो जाना कोई नई बात नहीं है। कहा गया है कि जहां चार बर्तन होते हैं वहां खटपट की आवाज तो आती ही है।

वैसे तो कभी कभार झगड़ा हो जाना कोई नई बात नहीं है। कहा गया है कि जहां चार बर्तन होते हैं वहां खटपट की आवाज तो आती ही है। यही बात घर में चार लोगों के रहने पर लागू होती है। जहां 4 लोग होते हैं वहां किसी ने किसी बात को लेकर अनबन हो जाती है। लेकिन यही झगड़ा अगर घर में अपना स्थान बना ले तो चिंता सताने लगती है। इसे गलत भी माना गया है। लेकिन अब घबराने की आवश्यकता नहीं है ।आज हम आपको एक ऐसा छोटा सा टोटका बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद घर में आपसी प्रेम बढ़ने लगता है।

ऐसे घर का कलह होगा दूर

है कि घर का कलह दूर करने के लिए सेंधा या खड़ा नमक ले। इसे शयनकक्ष या घर के किसी एक कमरे में रख दें। महीने भर के बाद इन टुकड़ों को बदल दें। इस एक उपाय से पति पत्नी में क्लेश समाप्त होता है।

नमक खाने में रखे सावधानी

कहा गया है कि हमें किसी का भी नमक नहीं खाना चाहिए। खासतौर पर शत्रु या पापी पुरुष के घर का नमक बिल्कुल ही नहीं खाना चाहिए। अगर हम इस से परहेज नहीं रखते हैं तो पुण्य समाप्त होता है।

वास्तु दोष दूर करने

अगर घर में वास्तु दोष है तो इससे बचने के लिए एक कटोरी में नमक भरकर हमें अपने बाथरूम में रख देना चाहिए। वह 1 माह के पश्चात बदल दे। साथ ही गुरुवारके दिन को छोड़कर अन्य दिनों में पोछा लगाते समय पानी में थोड़ा सा नमक डालें।

रोग से मिलती है मुक्ति

अगर आपके यहां कोई लंबे समय से बीमार है तो उसके सिरहाने में कांच के एक बर्तन में नमक रख दें 1 सप्ताह में उस नमक को बदलें। ऐसा करने पर रोगी की सेहत मे सुधार होगा।

दूर होती है मन की बेचैनी

अगर आपका मन बेचैन रहता है। चिंतित रहते हैं या मन अशांत रहता है ऐसे में बताया गया है कि चुटकी नमक डालकर प्रतिदिन स्नान करें। ऐसा करने पर उक्त समस्याएं समाप्त हो जाती हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story