बिज़नेस

ट्रैक्टर निशान वाले हैं आपके पास भी है 5 रूपए के नोट, तो कमा सकते हैं इतने रूपए, जानिए कैसे!

Manoj Shukla
10 Sep 2021 4:17 PM GMT
ट्रैक्टर निशान वाले हैं आपके पास भी है 5 रूपए के नोट, तो कमा सकते हैं इतने रूपए, जानिए कैसे!
x
पुराने नोटों की मार्केट में अच्छी वैल्यू हैं। अगर आपके पास भी 5 रूपए वाले पुराने नोट हैं तो उन्हें सेल करके अच्छी कीमत पा सकते हैं।

नई दिल्ली। इन दिनों पुराने नोट सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं। खबरों की माने तो इन नोटों की मार्केट में सबसे ज्यादा डिमाण्ड हैं। इन नोटों को सेल करके व्यक्ति अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी 5 रूपए वाले पुराने नोट है तो आप भी इन्हें सेल करके अच्छी कीमत पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं पूरी प्रोसेस।

दरअसल कुछ व्यक्ति पुरानी चीजों को कलेक्ट करने के शौकीन होते हैं। वह इनकी तलाश अक्सर मार्केट में करते रहते हैं। ई-कॉमर्स साइट एवं ऑन लाइन ऐसे कई प्लेटफार्म हैं। जहां पुराने सिक्के एवं नोट सेल के लिए पड़े हैं। लेकिन जब आप इनकी कीमत देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे। आपको यकीन नहीं होगा कि आखिर बेकार हो चुके ये नोट इतनी प्राइज में कैसे सेल हो सकते हैं।

5 रूपए नोट से कमा सकते हैं इतने रूपए

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन दिनों मार्केट में 5 रूपए वाले पुराने नोटों की अच्छी डिमाण्ड हैं। ये वे नोट है जिसमें ट्रैक्टर का निशान बना हुआ हैं। अगर आपके पास भी इस तरह के नोट हैं तो इन्हें आप ऑन लाइन प्लेटफार्म पर सेल करके अच्छी कीमत पा सकते हैं। रिपोर्ट की माने तो यह नोट 30 हजार रूपए में बिक रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास इस तरह के नोट हैं तो इन्हें सेल करके आप भी मोटी कमाई कर सकते हैं।

कहां करें सेल

रिपोर्ट् की माने तो इन नोटों कॉइन बाजार डॉट कॉम पर जाकर सेल कर सकते हैं। इसके अलावा इस तरह के पुराने नोटों एवं सिक्कों को सेल करने के लिए समय-समय पर देश के कई बड़े राज्यों में एक सेल लगाया जाता है। जहां आप सीधे पहुंचकर अपने सिक्कों की बोली लगवा सकते हैं और इन्हें सेल कर सकते हैं। बता दें कि ऑन लाइन प्लेटफार्म में कई ऐसे पुराने सिक्के मौजूद हैं जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही हैं। ऐसे में अगर आप भी इस तरह के सिक्के रखे हुए हैं तो उन्हें सेल करके अच्छा पैसा कमा सकते है।

Next Story