बिज़नेस

SBI Zero Balance Account खुलवाने पर मिल रही कई तरह की सुविधाएं, जानिए

SBI ATM Franchisee
x
SBI Zero Balance Account: आज के समय में बैंक खाता खुलवाना भी एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। सबसे पहले तो हजार तरह के कागजात मांगे जाते हैं।

SBI Zero Balance Account: आज के समय में बैंक खाता खुलवाना भी एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। सबसे पहले तो हजार तरह के कागजात मांगे जाते हैं। इसके बाद बैंक नियमों की बरसात कर देते हैं। जिसे सुनने के बाद खाता खुलवाने गया व्यक्ति हैरान परेशान रह जाता है। लेकिन इसी बीच स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की सुविधाएं लेकर आया है। एसबीआई में खाता खुलवाने के लिए मिनिमम बैलेंस मेंटेन कर आप खाता खुलवा कर संचालित कर सकते हैं। आप जीरो सेविंग अकाउंट खुलवाएं।

इस तरह खुलवाएं खाता

अगर आप जीरो बैलेंस खाता खुलवाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। स्टेट बैंक कई सुविधाओं के साथ जीरो बैलेंस खाता खोल रहा है। ध्यान रखने की बात यह है कि जीरो बैलेंस खाता खुलवाना चाहते हैं तो रेगुलर सेविंग खाता बंद करवाना होगा। इसके लिए 30 दिन का समय निर्धारित है। बताया गया है कि आप 1 महीने में 4 बार तक एटीएम से बिना चार्ज के पैसे निकाल सकते हैं।

SBI Zero Balance Account Benefits:

जीरो अकाउंट का लाभ

बताया गया है कि जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट एसबीआई पर खोलकर आप बड़े आराम से खाता संचालित कर सकते हैं। मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने का कोई झंझट नहीं रहता। खाते में कितना पैसा जमा कर रखना है इसकी कोई अनिवार्यता नहीं है।

साथ ही बैंक एक डेबिट कार्ड यानी एटीएम कार्ड मिलता है। जिस पर कोई सालाना चार्ज नहीं लिया जाता। जबकि अन्य बैंक अन्य खातों पर डेबिट कार्ड देने पर हर वर्ष कुछ न कुछ चार्ज काटते हैं।

जीरो बैलेंस अकाउंट पर चेक बुक इशू नहीं किया जाता। आपको पैसा निकालना है तो आप एटीएम कार्ड के जरिए ही पैसा निकाल सकते हैं।

अकाउंट बंद करने पर किसी तरह का चार्ज नहीं लिया जाता।

Next Story