बिज़नेस

ऊंचाई से गिरने के आ रहे हैं सपने तो हो जाएं सावधान नहीं तो होगा कुछ ऐसा!

ऊंचाई से गिरने के आ रहे हैं सपने तो हो जाएं सावधान नहीं तो होगा कुछ ऐसा!
x
सोते समय सपना देखना आम बात है। लेकिन स्वप्न शास्त्र में इन आने वाले स्वप्नों के संबंध में विचार किया गया है।

सोते समय सपना देखना आम बात है। लेकिन स्वप्न शास्त्र में इन आने वाले स्वप्नों के संबंध में विचार किया गया है। इसी विचार में खुद को सपने में ऊंचाई से गिरता हुआ देखने का क्या मतलब है इस संबंध में बहुत कुछ जानकारी दी गई है। आखिर इस सपने का क्या अर्थ है जानने की जिज्ञासा बनी ही रहती है। स्वप्न शास्त्र में ऊंचाई से गिरने का मतलब पहाड़ से गिरना, खाई मे ऊपर से नीचे गिरना, किसी बड़ी इमारत से गिरना अगर आप इस तरह देख रहे हैं तो इसका क्या मतलब है आइए जाने।

इमारत या पहाड़ से गिरना

इसमें बताया गया है कि अगर आप अपने आप को पहाड़ियों या इमारत से गिरता हुआ देख रहे हैं तो इसका मतलब है आप पर कोई न कोई समस्या या परेशानी आने वाली है। जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं। साथ स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की ओर इशारा भी माना गया है।

बादलों से खुद को नीचे गिरता हुआ देखना

यदि आप अपने को बादल या आसमान से नीचे गिरता हुआ देख रहे हैं तो इसका मतलब है आप बेहद थके हुए हैं। साथ ही कई बार आप के खिलाफ साजिश होना माना गया है।

तेजी से ऊंचाई से गिरना

बताया गया है कि तेजी से ऊंचाई से गिरता हुआ अपने आप को देख रहे हैं। तो इसका मतलब है आपके आसपास के लोग आपको परेशान कर करते हैं। अंदर ही अंदर कोई न कोई बड़ी साजिश हो रही है।

ऊंचाई से धीरे धीरे गिरना

अगर आप ऊंचाई से गिर रहे हैं और धीरे धीरे गिर रहे हैं तो इसका अर्थ है आप बड़ी सावधानी के साथ अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। साथ ही यह भी माना जाता है कि उलझन की स्थिति आपके पास से दूर होने वाली है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story