बिज़नेस

जिस महिला के ये दो अंग होते हैं बड़े चमका देती है घर और ससुराल वालो की किस्मत, कर देती है मालामाल, जानिए कैसे?

जिस महिला के ये दो अंग होते हैं बड़े चमका देती है घर और ससुराल वालो की किस्मत, कर देती है मालामाल, जानिए कैसे?
x
ज्योतिष शास्त्र में बहुत से ऐसे राज है जिसके बारे में हमें जानकारी नहीं होती है. शास्त्रों में कहा गया है की शरीर की बनावट के अनुसार आप अंदाजा लगा सकते है की व्यक्ति का चरित्र कैसा है.

ज्योतिष शास्त्र में बहुत से ऐसे राज है जिसके बारे में हमें जानकारी नहीं होती है. शास्त्रों में कहा गया है की शरीर की बनावट के अनुसार आप अंदाजा लगा सकते है की व्यक्ति का चरित्र कैसा है. आज हम उन महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पति और ससुरालवालों के लिए लकी होती है और घर वालो को मालामाल भी कर देती है.

महिला में होनी चाहिए ये खूबी

1. कहा जाता है लड़क‌ियों के काले लम्बे बाल ना सिर्फ उनकी खूबसूरती के परिचायक होते हैं, बल्कि ये लंबे बाल उनके भाग्‍यशाली होने की भी न‌िशानी होते है और इस वजह से उनके लम्बे बाल ससुरालवालों के सौभाग्य का कारण बनते हैं.

2. कहा जाता है लंबी गर्दन भी सौंदर्य के साथ ही सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है और ऐसी गर्दन वाली स्त्री शुभ लक्षणों वाली मानी गई हैं.

3. कहा जाता है स्त्री के वक्षों का बड़ा होना भी शुभ लक्षण माना जाता है, मान्यता है कि जहां छोटे वक्ष दुख और परेशान‌ियों का सबब बनते हैं वहीं बड़े वक्ष सुख, सौभाग्य और धन संपदा की प्राप्त‌ि का सूचक माने जाते हैं.

4. कहा जाता है स्त्री के नाभ‌ि का बड़ी और गहरी होना भी शुभ लक्षण माना गया है और समुद्रशास्‍त्र के अनुसार जिस स्त्री की नाभि बड़ी, गहरी और दाएं ओर मुड़ी होती है वह स्‍त्री धन, सुख और संतान से संपन्न होती है.

5. कहते है समुद्रशास्‍त्र में लंबे और च‌िकने पैर देवी लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं.

Next Story