बिज़नेस

1 नवंबर से बदल रहा है LPG सिलेंडर डिलीवरी का नियम, जान लीजिए आप भी यह नियम कही देर न हो जाये...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:36 AM GMT
1 नवंबर से बदल रहा है LPG सिलेंडर डिलीवरी का नियम, जान लीजिए आप भी यह नियम कही देर न हो जाये...
x
1 नवंबर से बदल रहा है LPG सिलेंडर डिलीवरी का नियम, जान लीजिए आप भी यह नियम कही देर न हो जाये... सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने

बदल रहा है LPG गैस का नियम 1 नवंबर से, पढ़िए जरुरी नियम

सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने 1 नवंबर से नया नियम लागू करने की तैयारी में है. रसोई गैस सिलेंडर को लेकर नियम बदलने वाला है. अगर आप भी गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी करवा रहे है तो अब एलपीजी (LPG) सिलेंडर की होम डिलीवरी का पूरा सिस्टम बदलने वाला है.

OTP होगा अनिवार्य

अब देश में 100 स्मार्ट सिटीज़ में गैस की डिलीवरी के लिए वन टाइम पासवर्ड मतलब OTP अनिवार्य हो जायेगा। सरकार लक्ष्य यह है की सिलेंडर सही उपभोक्ता तक सही समय पर पहुंचे। इसे सुनिश्चित करने के लिए ही सरकार यह नए नियम बना रही है. जैसे ही आप सिलेंडर बुक करेंगे तो अब 1 नवंबर से डिलीवरी बॉय आप के घर सिलेंडर लेकर आएगा और आप के मोबाइल में एक OTP आएगा और यह OTP आप को बताना होगा।

सरकार का यह कदम लोगो की भलाई के लिए होगा, सरकार का यह नियम से सिलेंडर से चोरी होने वाली गैस, सिलेंडर चोरी रोकने और सही कस्टमर की पहचान के लिए लागू किया जा रहा है.

ध्यान रखने वाली बात

अगर आपका घर 100 स्मार्ट सिटी में है और आपका मोबाइल नंबर गैस एजेंसी के पास रजिस्टर्ड नहीं है या फिर नंबर बदल गया है तो तुरंत नंबर अपडेट करवा लें. इसके अलावा डिलीवरी ब्वॉय को एक ऐप की सुविधा दी जाएगी. डिलिवरी के वक्त आप उस ऐप की मदद से अपना मोबाइल नंबर डिलिवरी ब्वॉय को अपडेट करा सकते हैं.

कोरोना के नए लक्षण थकावट, सांस लेने में परेशानी या शरीर में दर्द हो तो…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

Next Story
Share it