बिज़नेस

ट्रैक्टर चलाता आदमी जो 5 की नोट में दिखा रहा है वो आपको लखपति बना सकता है, जानिए कैसे?

ट्रैक्टर चलाता आदमी जो 5 की नोट में दिखा रहा है वो आपको लखपति बना सकता है, जानिए कैसे?
x

5 RUPAY KI NOTE 

5 रुपये का ये खास नोट (5 Rupees Note) आपको लखपति बना सकता है.

बहुत से लोग पुरानी चीजों को संभालकर रखते हैं. कुछ लोगों की आदत होती है वो ऐसी चीजों को अपने पास रखे जो अब खत्म हो गई है. कई लोग ऐसे हैं जो अपने जीवन में अपनी पसंद की चीजों या प्राचीन और दुर्लभ चीजों का संभालकर रखना पसंद करते हैं. आपके घर में पुरानी नोट होंगी आप फटाफट उसे ढूढ़ना शुरू कर दे. क्योकि ये नोट आपको लखपति बना सकती है. आपके पास बस 5 रुपये का ये खास नोट (5 Rupees Note) होना चाहिए. आइए आपको बताते हैं क्या है ये तरीका.

मौजूदा समय में पुराने नोट को भी लोग संभालकर रखते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल मैसेज में बताया जा रहा है कि 5 रुपए का विशेष नोट आपको अमीर बना सकता है.

इस नोट की खासियत है कि इस पर 786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर (5 Rupee Note With Tractor Value) भी बना होना चाहिए. इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है. अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं.

ऐसा नहीं है कि हर पांच वाली नोट पर आपको पैसा मिलेगा बल्कि केवल विशेष प्रकार की पांच वाली नोट ही आपको मालामाल कर सकती है. कहा जा रहा है कि जैसे कि उस नोट पर कोई विशेष अंक हो या फिर उस पर कोई पुरानी तस्वीर मौजूद हो तो वह नोट लाखों में भी बेच सकते हैं.

आप https://coinbazzar.com/ नामक वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट की स्नेप डाल कर उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके लिए आपको इनकी साइट पर जाना होगा फिर आप यहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं.

(डिस्क्लेमरः यह खबर अलग-अलग स्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इस तरह के किसी खबर की पुष्टि नहीं करता है.)

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story