बिज़नेस

घर में रखे इस जानवर की मूर्ति, पानी जैसे आपके घर में बरसेगा पैसा, अंबानी ने भी रखी है ये मूर्ति, जानिए!

घर में रखे इस जानवर की मूर्ति, पानी जैसे आपके घर में बरसेगा पैसा, अंबानी ने भी रखी है ये मूर्ति, जानिए!
x
वैसे सुनने में तो बड़ा अजीब सा लगता है कि किसी जानवर की मूर्ति लाकर घर में रखी जाए तो हमें चमत्कारिक असर देखने को मिलेंगे।

वैसे सुनने में तो बड़ा अजीब सा लगता है कि किसी जानवर की मूर्ति लाकर घर में रखी जाए तो हमें चमत्कारिक असर देखने को मिलेंगे। लेकिन यह कोई बात नहीं है फेंगशुई के अनुसार जिस तरह से कछुए को रखना शुभ बताया गया है। उसी तरह कार्यस्थल पर ऊंट की मूर्ति रखने को बहुत ही असरकारक बताया गया है। यह जानकारी चीन के वास्तु शास्त्र फेंगशुई में बताया गया है। साथ ही फेंगशुई मे कछुआ, लाफिंग बुद्धा तथा ऊंट की मूर्ति रखने को बहुत ही शुभ बताया गया है।

होता है बहुत शुभ

फेंगशुई के अनुसार कार्यस्थल में ऊंट की मूर्ति को रखना बहुत ही शुभ बताया गया है। ऊंट की मूर्ति रखने पर कारोबार में तरक्की होती है। वही आर्थिक लाभ भी कई गुना बढ़ जाता है। बताया तो यहां तक जाता है कि चीन में अक्सर लोग अपने कार्यस्थल में ऊंट की मूर्ति रखते हैं।

क्या है फायदे

  1. फेंगशुई के अनुसार कार्य स्थल में ऊंट की मूर्ति रखने पर कर्मचारियों का काम में फोकस बढ़ता है।
  2. बताया गया है कि कार्यस्थल में ऊंट जोड़े में रखने पर आय में वृद्धि होती है।
  3. जिन्हें काफी समय से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है वह अपने कार्यस्थल या फिर अपने घर में ऊंट की मूर्ति रख सकते हैं।
  4. ऊंट की मूर्ति ऑफिस में टेबल पर भी रखी जा सकती है। ऐसा करने पर नकारात्मकता दूर होती है और व्यक्ति जीवन में सफलता प्राप्त करता है।

इस दिशा में रखें मूर्ति

फेंगशुई के अनुसार घर या कार्यस्थल में ऊंट की मूर्ति रखने में का विचार भी करना चाहिए। बताया गया है कि अगर हम जोड़े में ऊंट की मूर्ति या तस्वीर लगाते हैं तो हमें उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। इससे घर में सुख शांति और जीवन में आने वाली मुश्किल दूर हो जाती हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story