बिज़नेस

एलन मस्क ने ट्विटर के जिन लोगों को नौकरी से निकाला अब टाटा उन्हें जॉब देगा

एलन मस्क ने ट्विटर के जिन लोगों को नौकरी से निकाला अब टाटा उन्हें जॉब देगा
x
Tata will give jobs to the people of Twitter who were fired: Tata ने खुद एलान कर ट्विटर से निकाले गए लोगों को जॉब देने की बात कही है

Tata Will Recruit Twitter-Facebook Fired Employees: ट्विटर और फेसबुक में बड़ी छटनी हुई हैं. एलन मस्क ने ट्विटर इंडिया के लगभग सभी लोगों को नौकरी से बेदखल कर दिया है तो फसेबूक की पेरेंट कंपनी META ने भी हज़ारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है. भारत में वैसे भी बेरोजगारी है. ट्विटर और फेसबुक में जो भारतीय नौकरी कर रहे थे वो भी अनइम्पलॉयड हो गए. लेकिन टाटा ने ऐसे निकाले गए कर्मचारियों को जॉब देने का एलान किया है.

Tata Motors की सहयोगी कंपनी Land Rover और Jaguar यूनिट ने ट्विटर और फेसबुक से निकाले गए लोगों को नौकरी देने का एलान किया है. जेगुआर और लैंड रोवर ने दुनियाभर में 800 डिजिटल और इंजीनियरिंग की पोस्ट में भर्ती करने का एलान किया है. ये भर्तियां भारत, UK, आयरलैंड, US और चीन के साथ हंगरी देश में होगी।

जिनकी जॉब गई उन्हें मौका मिलेगा

JLR ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि तकनिकी कंपनियों में बड़े पैमाने पर हुई छंटनी से प्रभावित लोगों के लिए यह एक नया जॉब पोर्टल शुरू हुआ है. इसके ज़रिए ऐसे लोगों को अपने लिए कुछ बेहतर करने का मौका मिलेगा। यहां आप हाइब्रिड तरीके से काम कर सकते हैं. हालांकि JLR ने ये 800 से अधिक भर्तियां सिर्फ ट्विटर और फेसबुक से निकाले गए लोगों के लिए नहीं जारी की हैं. इनमे काबिल लोग ही सेलेक्ट किए जाएंगे और कोई भी एलिजबल व्यक्ति नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है. लेकिन JLR ने बिना नाम लिए ऐसे लोगों को कंपनी में शामिल होने का ऑफर दिया है जिनकी ट्विटर और फेसबुक से नौकरी छूटी है.

जाहिर है कि META, Twitter और Amazon से हज़ारों लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है. यह आर्थिक मंदी का संकेत है.

Next Story