बिज़नेस

Tata Salt Price Hike: महंगा होगा 'देश का नमक', टाटा नमक अब अपनी कीमत बढ़ाएगा

Tata Salt Price Hike: महंगा होगा देश का नमक, टाटा नमक अब अपनी कीमत बढ़ाएगा
x
Tata Salt Price Hike: टाटा नमक के सीईओ ने कहा नमक पर महंगाई का दबाव बढ़ता जा रहा है, इसी लिए कीमत बढ़ानी होगी

Tata Salt Price Hike: देश का नमक यानी टाटा नमक महंगा होने वाला है. टाटा नमक की कीमत में जल्द आपको इजाफा देखने के लिए मिलने वाला है। टाटा नमक के CEO का कहना है कि नमक पर महंगाई का दबाव बढ़ता जा रहा है इसी लिए हमें कीमत बढ़ानी होगी। लगातार महंगाई बढ़ने से कंपनी के रेवेन्यू में असर पड़ रहा है, इसी लिए अपने मार्जिन को बचाने के लिए टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है।

बता दें कि टाटा नमक का सबसे सस्ते नमक के एक किलो पैकेट का दाम 28 रुपए है, जो 30 से 32 रुपए तक महंगा हो सकता है. सीईओ सुनील डिसूजा का कहना है कि नमक की लागत को दो कंपोनेंट ड्राइव तय करती है। ब्राइन और एनर्जी ब्राइन की कीमत तो पिछले साल ऊपर जाने के बाद सामान है जबकि एनर्जी की लागत काफी हाई है। इसी कारण से नमक के मार्जिन पर महंगाई का दबाव दिख रहा है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स अच्छा परफॉर्म कर रही

टाटा कंज्यूमर ने बुधवार 10 अगस्त को ही अपनी पहली तिमाही के परिणाम घोषित किए हैं। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स कंपनी फूड और बेवरेज बिजनेस में मार्केट के अंदर बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। Tata Tea के बिजनेस के अच्छे परफॉर्म ने नमक के इंप्लेशनरी प्रेशर को कम करने का काम किया है। जून तिमाही में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का प्रॉफिट सालाना आधार पर (YoY) 38% बढ़कर 255 करोड़ रुपए हो गया है. वहीं पिछले साल के सेम पीरियड में यह 240 करोड़ रुपए था।

टाटा नमक के दाम बढ़ेंगे

टाटा नमक की कीमत बढ़ेगी, इसके लिए कंपनी जल्द ही नए रेट्स को तय करके अपने पैकेट्स में नए दाम लगाएगी। फ़िलहाल जबकत पुराना स्टॉक मार्केट है तबतक आपको वर्तमान रेट में ही नमक मिलता रहेगा

Next Story