बिज़नेस

Tata Consultancy Services: देश की दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस ने 35,209 नए कर्मचारियों की नियुक्ति की; 6-8% सैलरी बढ़ाने का लिया फैसला

tcs latest news
x
अभी कंपनी के टॉप लेवल के 50,000 कर्मचारी ही दफ्तर जाएंगे।

Tata Consultancy Services: अधिकतर कंपनियों ने देशव्यापी लाॅकडाउन के चलते work-from-home की व्यवस्था शुरू की थी। लेकिन जैसे-जैसे अब हालात सुधरते जा रहे हैं, वैसे-वैसे कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना शुरू कर दिया है। अब देश की दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस ने भी अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाना शुरू कर दिया है। कंपनी ने इसके लिए आदेश जारी किया है।

कर्मचारियों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी(There Will Be An Increase in The Salary of The Employees):

एमडी राजेश गोपीनाथ ने बताया कि टीसीएस चालू वित्त वर्ष 2022-23 में अपने कर्मचारियों की सैलरी में 6-8% तक की बढ़ोतरी करेगा।

टॉप लेवल के कर्मचारी ही जाएंगे दफ्तर(Only Top Level Employees Will Go To Office):

अभी कंपनी के टॉप लेवल के 50,000 कर्मचारी ही दफ्तर जाएंगे। क्योंकि सभी कर्मचारियों को एक साथ दफ्तर नहीं बुलाया जाएगा। इन कर्मचारियों को हफ्ते में केवल 3 दिन ही दफ्तर जाना होगा, बाकी 2 दिन इन कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम ही करना होगा।

टीसीएस के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथ के अनुसार, 'इसी महीने यानी अप्रैल से ही कंपनी के सीनियर एसोसिएट्स दफ्तर में आना शुरू कर देंगे। ऑफिस बुलाए जाने वाले कर्मचारियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी। इस वर्ष के मध्य यानी जून-जुलाई तक अधिकतर कर्मचारी ऑफिस में काम करने लगेंगे'।

कर्मचारियों के लिए सुनहरा मौका (golden opportunity for employees):

टीसीएस में काम करने का सुनहरा मौका दिया जा रहा है। टीसीएस ने बीते वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी की थी। वित्त वर्ष 2021-22 की अंतिम तिमाही में कंपनी ने 35,209 नए कर्मचारियों की नियुक्ति की है। एक तिमाही में किसी भी कंपनी की तरफ से की जाने वाली यह सबसे अधिक नियुक्ति है। फिलहाल टीसीएस के कर्मचारियों की संख्या 5,92,195 पर पहुंच गई है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story