बिज़नेस

Tata Bisleri Deal Cancel: टाटा नहीं खरीदेगी बिसलेरी कंपनी! ऐसा क्या हुआ?

Tata Bisleri Deal Cancel: टाटा नहीं खरीदेगी बिसलेरी कंपनी! ऐसा क्या हुआ?
x
Tata Bisleri Deal को लेकर Tata Consumer ने बातचीत बंद कर दी है. अब टाटा देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड ड्रिंक वाटर कंपनी को नहीं खरीदेगी

Tata Bisleri Deal Cancel: टाटा और बिसलेरी के बीच होने वाली डील कैंसिल हो गई है. Tata Consumer ने देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड ड्रिंक वॉटर कंपनी Bisleri को खरीदने का मन बनाया था मगर अब ऐसी जानकारी सामने आई है कि Tata Consumers ने इस डील को लेकर Bisleri से बातचीत बंद कर दी है. कंपनी ने खुद एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है. बीते नवंबर में Economic Times में छपी रिपोर्ट के अनुसार Bisleri की Tata Group के साथ इस डील की बात चल रही थी.

वैल्युएशन में मामला अटक गया

Tata Bisleri Deal को लेकर कुछ दिन पहले Bloomburg में भी रिपोर्ट छपी थी. जिसमे यह दावा किया गया था कि दोनों कंपनियों के बीच वैल्युएशन को लेकर बात रुक गई है. पहले कहा जा रहा था कि Tata Consumers इस डील में इसी लिए इतना इंटरेस्टेड है क्योंकि पूरे देश में बिसलेरी का ट्रांसपोर्टेशन फैला हुआ है जो टाटा प्रोडक्ट्स के ट्रांसपोर्टेशन में काफी फाएदेमंद रहता। लेकिन वैल्युएशन को लेकर दोनों कंपनियों के बीच बात बंद हो गई है.

4 लाख में खरीदी थी बिसलेरी

बता दें कि बिसलेरी पूरे भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड ड्रिंक वॉटर कंपनी है. जो पूरे इंडिया का 32% मार्केट कैप्चर करती है. बिसलेरी 20000 करोड़ रुपए के पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर सेगमेंट में लीडर है. बता दें कि रमेश चौहान ने बिसलेरी को 1969 में 4 लाख रुपए देकर खरीदा था. उन्होंने थम्सअप, गोल्ड स्पॉट और लिम्का जैसी कोल्डड्रिंक बनाई लेकिन बाद में इन ब्रांड्स को उन्होंने Coca-Cola को बेच दिया। रमेश चौहान को इसके बदले कोकाकोला ने 60 मिलियन डॉलर दिए थे. रमेश चौहान ने थम्सअप, Gold Spot और लिम्का जैसे ब्रांड इसी लिए बेच दिए क्योंकि वह सिर्फ बिसलेरी को आगे बढ़ाना चाहते थे.


Next Story