बिज़नेस

Vivo नहीं Tata करेगी IPL-2023 को सपॉन्सर, वीवो ने दिए थे 2200 करोड़, टाटा कितना खर्च करेगी

Vivo नहीं Tata करेगी IPL-2023 को सपॉन्सर, वीवो ने दिए थे 2200 करोड़, टाटा कितना खर्च करेगी
x
Tata Became IPL's Sponsor: अब चाइनीज मोबाइल कंपनी Vivo आईपीएल मैच को सपॉन्सर नहीं करेगी इसके बदले देश की टाटा कंपनी आईपीएल को सपॉन्सर करेगी

Tata Became IPL's Sponsor: चीनी मोबाइल बनाने वाली कंपनी Vivo अब अलगी बार से IPL को सपॉन्सर नहीं करेगी, अब वीवो की जगह देश की कंपनी टाटा आईपीएल को सपॉन्सर करेगी। अलगे साल जब IPL-2023 का आयोजन होगा तो Vivo-IPL नहीं Tata-IPL दिखाई देगा। दरअसल पिछले साल भारत और चीन के बीच सरहदी तनाव के कारण वीवो से टाइटल राइट्स का ट्रांसफर नहीं हो पाया था इसी लिए अब वीवो नेक्स्ट ईयर होने वाले आईपीएल को सपॉन्सर नहीं करेगी।

तो 2022 वाला कौन सपॉन्सर करेगा

इस साल होने वाले IPL-2022 को सपॉन्सर Vivo ही करेगी, लेकिन अलगे साल 2023 में होने वाले लीग को टाटा सपॉन्सर करेगी। आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा है कि मंगलवार को यह फैसला लिया गया है।

वीवो ने ने BCCI को कितने पैसे दिए

बता दें कि Vivo के साथ आईपीएल का 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट हुआ था जिसके तहत वीवो हर साल आईपीएल स्पांसरशिप के लिए 440 करोड़ रुपए देती थी. 2018 से लेकर 2022 तक वीवो ने इसके लिए 2190 करोड़ रुपए दिए हैं. 2022 वाला आईपीएल वीवो के लिए आखिरी होगा।

2023 वाली लीग का सपॉन्सर टाटा

इस साल होने वाले आईपीएल में तो वीवो का ही टैग दिखाया जाएगा, लेकिन IPL-2023 में वीवो को हटा कर टाटा का नाम जोड़ दिया जाएगा, फ़िलहाल टाटा ने BCCI को इसके बदले कितने पैसे दिए हैं और अभी कितने देने पड़ेंगे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है


Next Story