बिज़नेस

Tata Air India: टाटा की हुई एयर इंडिया 70 हज़ार करोड़ के घाटे में है, टाटा के चेयरमैन पीएम मोदी से मिले

Tata Air India: टाटा की हुई एयर इंडिया 70 हज़ार करोड़ के घाटे में है, टाटा के चेयरमैन पीएम मोदी से मिले
x
Tata Air India: पहले से 70 हज़ार करोड़ के घाटे में चल रही Air India को कैसे बचाएगी Tata

Tata Air India: 69 साल बाद एक बार फिर Air India टाटा ग्रुप की हो गई है, गुरुवार को सरकार ने एयर इंडिया को टाटा के हवाले कर दिया है, सरकार ने 2021 में एयर इंडिया की 100% हिस्सेदारी टाटा को बेच दी थी और गुरुवार को अब यह एयरलाइंस टाटा को सौंप दी गई है।

इस दौरन टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकत की भी, चन्द्रशेखनर ने कहा हम इस डील से बहुत खुश हैं, एयर इंडिया वापस टाटा ग्रुप के पास आ गई है अब हम इसे वर्ल्ड क्लास एयरलाइंस बनाने के लिए काम करेंगे। पीएम से मिलने के बाद चेयरमैन सीधा एयर इंडिया के ऑफिस गए, वहीं SBI ने टाटा ग्रुप से कहा किसी भी तरह का लोन लेना हो तो हम हैं.

टाटा को मिलते ही बदलाव शुरू

जैसे गई एयर इंडिया टाटा को मिली वैसे ही बदलाव शुरू हो गया. टाटा ने मुंबई से चार शहरों के लिए अपनी फ्लाइट्स भेजना शुरू कर दिया है। एयर इंडिया ने मुंबई से दिल्ली, अबू धाबी, बेंगलुरु, की फ्लाइट्स शुरू कर दी हैं.और शुक्रवार से मुंबई से न्यूयोर्क के लिए भी उड़ान शुरू हो जाएगी।

70 हज़ार करोड़ का घाटा कैसे कमाई करेगी टाटा

बीते एक दशक से एयर इंडिया घाटे में चल रही थी, अबतक एयर इंडिया में 70 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज था. टाटा ने इसे 18 हज़ार करोड़ रुपए में खरीदा है। और एयर इंडिया का 32 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज चुकाना है। टाटा के पास अब एयर इंडिया को कर्ज मुक्त बनाना सबसे बड़ी चुनौती है।

Next Story