बिज़नेस

घर के मुख्य द्वार पर कर लें उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

bank of baroda loan scheme
x
हमारे धर्मशास्त्रों में कई ऐसे उपाय बताए गये हैं जिनको उपयोग में लाने से कई तरक की बाधाएं दूर हो जाती हैं।

हमारे धर्मशास्त्रों में कई ऐसे उपाय बताए गये हैं जिनको उपयोग में लाने से कई तरक की बाधाएं दूर हो जाती हैं। आज हम कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिनको करने से घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होगी। वहीं यह भी कहा गया है कि अगर जीवन में सफलता चाहिए तो इन टोटकों को अवश्य ही करना चाहिए। वहीं एक बात और है अगर मान लिया जाय कि इन टोटकों को करने से लाभ नहीं मिलता तो इन चीजों को घर में रखने घर की शोभा बढ़ती है। लेकिन ऐसा नहीं है यह टोटके पूर्व काल से चले आ रहे हैं। इससे अवश्य ही लाभ प्राप्त होता है।

आइये जाने क्या हैं टोटके

  1. कहा गया है कि अगर घर के मुख्य दरवाजे पर लाल कपडे़ में फेंगशुई के 3 सिक्के बांध कर लटका दिया जाय तो धन लाभ होता है। साथ में यह भी बताया गया है कि केवल 3 सिक्के ही लटकाने चाहिए। वह भी घर के भीतर की ओर। अगर इन्हे बाहर की ओर लटका दिया जायेगा तो इससे धन लाभ होने के स्थान पर माता लक्ष्मी की कृपा दरवाजे से लैट जाती है। इन सिक्कों का प्रभाव घर में प्रवेश नही कर पाता है।
  2. घर में कछुआ रखना उत्तम बताया गया है। कहा गया है कि अगर कछुआ रखना ही है तो उसे कभी जोडे़ में नहीं रखना चाहिए। वहीं यह भी ध्यान देना चाहिए कि कछुआ अपना मुह घर के अंदर की ओर किये हो। इसे उत्तर दिशा में रखना शुभ बताया गया है।
  3. फेंगशुई में बताया गया है कि घर में गोल्डन फिस रखने से सौभाग्य तथा धन दौलत में बरक्कत होती है। मछिलियों के अपने ड्रइंगरूम में रखना चाहिए। साथ ही बताया गया है कि गोल्डेन फिस को बेडरूम या फिर रसोई घर में कभी भी नहीं रखना चाहिए। अन्यथा इसका गलत प्रभाव पड़ता है।
  4. फेंगशुई में बताया गया है कि विंड चाइम्स को घर में लगाने से सकारात्मक उजा का संचार होता है। घर के लेगों में आपसी प्रेम बढ़ता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story