बिज़नेस

इन अंगों के फड़कने से मिलता है अचानक पैसा, जानिए!

इन अंगों के फड़कने से मिलता है अचानक पैसा, जानिए!
x
शकुन शास्त्र के अनुसार अंगों का फड़कना हमें शुभ अशुभ संकेत देता है।

शकुन शास्त्र के अनुसार अंगों का फड़कना हमें शुभ अशुभ संकेत देता है। कई बार अंगों का फड़कना हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के संबंध में आगाह करता है। वही कुछ लोग इसे स्वाभाविक शारीरिक प्रक्रिया बताते हैं। मान्यता है कि अंगों के फड़कने से बहुत कुछ जानकारी मिलती है। कई बार कुछ अंगों के फड़कने से शुभ संकेत मिलते हैं। वही अगर दूसरे अंग की दूसरी दिशा फड़कती है तो इससे अशोक संकेत भी माना गया है। क्योंकि कई बार दाहिनी आंख का फड़कना शुभ है तो बाई आंख का फड़कना शुभ हो जाता है। आइए जाने क्या है शुभ अशुभ संकेत।

दाईं आंख का फड़कना

शकुन शास्त्र में कहा गया है कि अगर पुरुषों की दाई आंख फड़कती है तो इसे शुभ माना गया है। दाई आंख के फड़कने पर माना गया है कि अवश्य ही कोई ना कोई शुभ संकेत प्राप्त होगी। अगर आप किसी कार्य में लगे हुए हैं वह कार्य अवश्य ही पूर्ण होकर आपको सफलता प्रदान करेगा। वही पुरुषों की दाई आंख फड़कने का यह भी मतलब है की धन लाभ हो सकता है।

वही बताया गया है कि अगर महिलाओं की दाई आंख फड़के तो इसे अपशगुन माना गया है। शगुन शास्त्र में बताया गया है कि अगर पुरुष का शुभ है तो वह महिलाओं के लिए अशुभ हो सकता है।

बाई आंख का फड़कना

महिलाआें में बाई आख का फउकना शुभ माना गया है। वहीं पुरूषों में बाईं आंख का फउकना अशुभ बताया गया है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story