बिज़नेस

Stock To Buy: पैसा डबल कर देंगे यह स्टॉक! मिल रहे हैं सस्ते दामों पर, क्या आप खरीदना चाहेंगे?

Stock To Buy: पैसा डबल कर देंगे यह स्टॉक! मिल रहे हैं सस्ते दामों पर, क्या आप खरीदना चाहेंगे?
x
Stock Market Tips: कुछ ऐसे स्टॉप हैं जिन्होंने पिछले 2 वर्षों में अपने निवेशकों को डबल से भी ज्यादा प्रॉफिट दिया लेकिन उनकी कीमतें काफी सस्ती हैं।

Stocks To Buy: निदेशकों की हमेशा यही इच्छा होती है कि वह उन शेयरों को आकर्षक कीमतों पर खरीदे हैं जो ज्यादा प्रॉफिट देते हैं। ऐसे शेयर कौन-कौन से हैं इनको भूलना कोई आसान काम नहीं। कुछ ऐसे स्टॉप हैं जिन्होंने पिछले 2 वर्षों में अपने निवेशकों को डबल से भी ज्यादा प्रॉफिट दिया लेकिन उनकी कीमतें काफी सस्ती हैं। आइए जानते हैं उन स्टॉक्स के बारे में;

कौन कौन से स्टॉक्स मिल रहे हैं सस्ती कीमतों में?

सस्ती स्टॉक की लिस्ट में शामिल है नेशनल अल्युमिनियम कंपनी (National Aluminum Company) के स्टॉक, टाटा स्टील के स्टॉक, जिंदल स्टेनलेस, ग्रीनपैनल इंडस्ट्रीज, सीएसबी बैंक, शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स, रामकृष्ण फॉर्जिंग, तीरुमलाई केमिकल्स, नितिन स्पिनर्स, हिन्दवेयर होम इनोवेशन, गोदावरी पावर एंड इस्पात, स्टील स्ट्रीप व्हील्स, बेस्ट एग्रोलाइफ, गोकुल एग्रो रिसोर्सेज, एवरेस्ट केन्टो सिलेंडर, आदि कंपनियों के स्टॉक्स।

कैसा रहा इन स्टॉक्स का परफॉर्मेंस?

अधिकतर मौकों पर इन शेयरों ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया। हालांकि, इस समय बढ़ती हुई महंगाई की चलते इन कंपनियों के मार्जिन और प्रॉफिट पर असर देखा जा सकता है, जिसके फलस्वरूप स्टॉक्स में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि यह स्टॉक्स अपनी 52-week के हाई से 20 से 50% तक टूट चुके हैं।

निवेशकों को इन स्टॉक्स को खरीदना चाहिए या नहीं! आइए जानते हैं क्या है विशेषज्ञों की राय?

मौजूदा स्थिति को देखते हुए एक बहुत बड़ा प्रश्न निवेशकों के सामने खड़ा है कि इन कंपनियों के स्टॉक्स को खरीदना चाहिए या नहीं। विश्लेषकों का यह मानना है कि किसी भी इन्वेस्टर को बहुत ही ज्यादा सावधानी पूर्वक इस समय शेयरों को चुनना चाहिए। हर स्टॉक अलग आउटलुक दे सकता है, भले ही वो बहुत अधिक डिस्काउंट पर अवेलेबल हो और अतीत में उसने अच्छे परफॉर्मेंस क्यों ना दिए हो।

Next Story